Thursday , December 2 2021
Home / क्राइम / 7 साल तक सन्यासी के वेश में छुपा रहा बदमाश, सिपाही ने भी शिष्य बनकर ही दबोचा

7 साल तक सन्यासी के वेश में छुपा रहा बदमाश, सिपाही ने भी शिष्य बनकर ही दबोचा

जयपुर : जयपुर पुलिस ने कई सालों से फरार चल रहे बदमाशों को पकड़ने के लिए अभियान चला रखा है। पिछले एक महीने में पुलिस ने 1700 बदमाशों को पकड़ लिया। पुलिस ने अभियान में कई ऐसे लोगों को पकड़ा, जो साधु के वेश में छुपे थे। कई लोग पत्नी के नाम पर फ्लैट लेकर रह रहे थे। कुछ की मौत हो चुकी थी। उनका रिकॉर्ड लेकर मृत्यु प्रमाण पत्र भी कोर्ट में जमा करवाया गया है। दरअसल, जयपुर कमिश्नरेट में 28 हजार वारंटी फरार चल रहे हैं। जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि जुलाई के महीने में 1700 फरार वारंटी पकड़े है।

केस 1- 27 साल से साधु के वेश में आश्रम में छुपा बैठा

विश्वकर्मा थाना पुलिस ने हरियाणा के एक आश्रम में दबिश देकर साधु में वेश में फरारी काट रहे हरियाणा के चरखी दादरी निवासी बंधु उर्फ देशबंधु जाट को गिरफ्तार कर लिया। देशबंधु मारपीट के मामले में 7 साल से फरार चल रहा था। देशबंधु को पकड़ने के लिए कांस्टेबल साहब सिंह को आरोपी साधु का शिष्य बनना पड़ा। किसी अनजान व्यक्ति को साधु के पास जाने की अनुमति नहीं थी। इसलिए साधु का शिष्य बनकर कांस्टेबल पहुंचा। उसकी पहचान होने पर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे पकड़ा तो आश्रम में लोगों ने विरोध किया। पुलिस ने लोगों को उसका रिकॉर्ड बताया। लोगों को समझाने के बाद उसे गिरफ्तार किया।

केस 2- पत्नी के नाम फ्लैट खरीदकर फरारी काटीपकड़ा गया

7 साल पहले धोखाधड़ी कर सोढ़ाला निवासी मोहित कुमार अग्रवाल फरार हो गया। जो सोनीपत में पत्नी के नाम से फ्लैट खरीदकर रहने लगा। पुलिस जगह-जगह उसे तलाश करती रही। वह नहीं मिला। वह रिश्तेदार की अंत्येष्ठि में जयपुर आया। पुलिस को उसके आने का पता लगा। पुलिस पहुंची तो श्मशान घाट से छुप कर निकल गया। पुलिस तलाश करते हुए सोनीपत में उसके फ्लैट पर पहुंची। उसके फ्लैट पर गार्ड को भेजा। कार की लाइट ऑन होने की बात बोलकर दरवाजा खुलवाया। तब उसे पकड़ लिया।

केस 3- 21 साल से फरार आरोपी को टेक्सी किराए पर लेकर पकड़ा

इसके अलावा पुलिस ने सड़क दुर्घटना के मामले में 21 साल से फरार बदमाश झुन्झूनूं के बुहाना निवासी सूबे सिंह की टैक्सी चालक के रूप में पहचान की। तब पुलिस ने उसकी टैक्सी किराये पर ली। पहचान होने के बाद उसे पकड़ लिया। वहीं मुरलीपुरा निवासी 27 साल से फरार वारंटी करधनी इलाके में रहकर टैम्पो चला रहा था। आरोपी के नाम से रजिस्टर्ड टैम्पो के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर निकालकर उसे पकड़ लिया।

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...