सिर्फ बिल्लियां ही नहीं, सड़क पार करने पर भी हो सकते हैं हानिकारक ये जानवर, जानिए…

0
4

कैट रूट पर जाने को लेकर ज्यादातर लोगों में काफी भावनाएं होती हैं। उनका मानना ​​है कि अगर बिल्ली सड़क पार करती है तो कुछ बुरा होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सिर्फ बिल्ली ही नहीं बल्कि कई ऐसे जानवर हैं जिन्हें घर से बाहर निकलते समय देखना अशुभ माना जाता है। हालांकि यह सिर्फ एक भ्रम हो सकता है, यह उन लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जो इसमें विश्वास करते हैं।

शकुनास्त्र वह ग्रंथ है जो हमें अपने आस-पास के जानवरों की विभिन्न गतिविधियों से संबंधित भविष्य की घटनाओं का संकेत देता है। इस शास्त्र के अनुसार कुछ विशेष परिस्थितियों में पशु का पक्षी का मार्ग काटना अशुभ होता है। कहते हैं इससे हमारा काम, यहां तक ​​कि मौत भी बर्बाद हो सकती है.आज हम आपको बताएंगे कि कौन से जानवर हमें अशुभ संकेत देते हैं.

ऐसा माना जाता है कि बिल्लियां घरों में नकारात्मक ऊर्जा लाती हैं। इसलिए ज्यादातर लोग बिल्लियों को पालना पसंद नहीं करते हैं। यदि बिल्ली रास्ता काट देती है, तो लोग या तो अपने मन को संतुष्ट करने के लिए तीन बार चलते हैं, या वे रास्ता बदल लेते हैं। शकुनास्त्र के अनुसार बिल्ली का बायें से दायें चलना अशुभ होता है, जबकि बिल्ली का दायें से बायें चलना शुभ माना जाता है।

साँप

सांप को देखना भी किसी घटना का संकेत हो सकता है। शगुन के अनुसार यदि कोई सांप अपना रास्ता बाएं से दाएं काटता है तो वह अशुभ होता है। ऐसा होने पर आपका काम बर्बाद हो जाता है। शत्रु भी आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं।

नीलो

वैसे नील कम ही नजर आते हैं। लेकिन अगर दिन में नीला दिखाई दे तो यह अच्छा नहीं माना जाता है। या आप इसे एक चेतावनी मान सकते हैं। इसका मतलब है कि आपका दुश्मन आपको परेशान करने के लिए तैयार है।

सुअर

घर से निकलते समय सुअर को देखना भी एक संकेत हो सकता है। सावधान रहें यदि सुअर आपकी बाईं ओर काटता है। इसे अशुभ माना जाता है। यह कार्य में रुकावट का संकेत माना जाता है और यह कोई बड़ी समस्या नहीं है

कुत्ता

यदि आप सड़क पर मिट्टी में लिपटे कुत्ते को लेकर अपने घर से बाहर जाते हैं तो यह बहुत ही अशुभ होता है। इसे कहते हैं जीवन में दु:ख की निशानी।

गायों का झुंड

घर से निकलते समय यदि गायों का झुंड आपके रास्ते में आ जाए तो उसे वहीं रुक जाना चाहिए। गाय को शुभ माना जाता है और यह इंगित करता है कि आप खतरे में हैं। साथ ही यदि आप लंबी दूरी की यात्रा कर रहे हैं और आपको गाय के रोने की आवाज सुनाई दे तो वह यात्रा रद्द कर देनी चाहिए। यह अशुभ संकेत है।

कौआ

कौआ जब घर से बाहर आकर आपके सिर को छूता है तो यह परेशानी का संकेत माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इसका मतलब है कि या तो आपको बहुत अधिक शारीरिक पीड़ा हो रही है, या आपकी मृत्यु भी हो सकती है। ऐसे में लोगों को सावधान रहना चाहिए और घर लौटना चाहिए।