Sunday , May 16 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / इन 5 कैच को माना जा रहा IPL 2021 के सबसे बेस्ट, देखिए सबके Video

इन 5 कैच को माना जा रहा IPL 2021 के सबसे बेस्ट, देखिए सबके Video

इंडियन प्रीमियर लीग को दुनिया की बेस्ट टी-20 लीग कहा जाता है. इस लीग का स्तर इतना ऊंचा है कि क्रिकेट पंडितों ने इसकी तुलना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से करनी शुरू कर दी है. क्रिकेटर्स और फैंस में इसका उत्साह अलग ही होता है. मैदान पर सभी खिलाड़ी अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश करते हैं. गेंदबाजी और बल्लेबाजी के अलावा फील्डिंग एक ऐसा विभाग है जिसमें कई खिलाड़ियों ने जादूई प्रदर्शन दिया है.

आज हम आपको आईपीएल 2021 में अब तक के बेस्ट 5 कैच के बारे में बताने वाले हैं-

यशस्वी जायसवाल बनाम केकेआर

राजस्थान रॉयल्स के यशस्वी जायसवाल इस सूची में पहली स्थान पर आते हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज अंडर-19 वर्ल्ड कप के कारण सुर्खियों में थे. हालांकि उन्होंने पिछले आईपीएल में ज्यादा रन नहीं बनाए थे. लेकिन इस बार वे वो सबकुछ कर रहे हैं जिससे टीम को फायदा हो. उन्होंने अपना सीजन का पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेला था और उसमे उन्होंने सुनील नारायण का कमाल का कैच पकड़ा था. यहां देखिए वीडियो-

राहुल त्रिपाठी बनाम पंजाब किंग्स

राहुल त्रिपाठी वैसे तो सलामी बल्लेबाज हैं लेकिनइसका मतलब ये नहीं कि वे टीम को अपना योगदान नहीं दे पा रहे हैं. पंजाब किंग्स के खिलाफ एक मैच में राहुल ने मयंक अग्रवाल का शानदार कैच लपका था और सुनील नारायण के नाम एक विकेट किया था. मयंक गेंद को पुल करना चाहते थे लेकिन डीप मिड विकेट पर राहुल खड़े थे. राहुल का चेहरा ग्राउंड पर लगा लेकिन वे कैच पकड़ने से नहीं चूके.

ग्लेन मैक्सवेल बनाम राजस्थान रॉयल्स

ग्लेन मैक्सवेल आरसीबी के लिए तुरुप का इक्का साबित हो रहे हैं. बिग शो ने आरसीबी के लिए बल्लेबाजी की, गेंदबाजी की और फील्डिंग भी जबरदस्त की. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उन्होंने एक बेहतरीन कैच पकड़ा था. शिवम दुबे ने मिड ऑन की तरफ शॉट लगाया और मैक्सवेल ने डाइव कर के कैच पकड़ लिया.

राशिद खान बनाम पंजाब किंग्स

राशिद खान आईपीएल के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं. वो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण, हर विभाग में नंबर1 हैं. पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में उन्होंने बेहतरीन कैच पकड़ा था. सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर राशिद शॉर्ट मिड विकेट पर खड़े थे. खलील ने मयंक को गेंद डाली और मयंक ने हिट कर दी. राशिद खान गलत दिशा में डाइव कर गए और गेंद उनके हाथ से गिरते गिरते बची.

राहुल त्रिपाठी बनाम आरसीबी

केकेआर के राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल 2021 के शानदार कैचों की सूची में अपना नाम दूसरी बार दर्ज किया है. उन्होंने इस बार विराट कोहली का कैच थामा था. वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर आरसीबी कप्तान ने कवर्स पर गेंद हिट करने की कोशिश की लेकिन टाइमिंग खराब निकली उनकी, राहुल ने पीछे की ओर भागते हुए कैच लपक लिया.

loading...
loading...

Check Also

भारतीय क्रिकेट को एक और आघात दिया कोरोना, नहीं रहे ये दिग्गज ऑलराउंडर

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप पहले के मुकाबले अधिक है, आए ...