Saturday , September 25 2021
Breaking News
Home / खबर / सीने में घुसी थी 6 फ़ीट लंबी लोहे की छड़, देखे डॉक्टर ने किस तरह बचाई जान 

सीने में घुसी थी 6 फ़ीट लंबी लोहे की छड़, देखे डॉक्टर ने किस तरह बचाई जान 

कहते हैं क़िस्मत से पहले कुछ नहीं मिलता, मौत भी नहीं. कुछ ऐसा ही हुआ बठिंडा के एक शख़्स के साथ. एक न्यूज़ चैनल की ख़बर के अनुसार, इस शख़्स के सीने में 6 फ़ीट लंबी लोहे की छड़ घुस गई थी. लहरा गांव, ज़िला बठिंडा, पंजाब का ये शख़्स मिनी ट्रक की पैसेंजर सीट पर बैठा था. मिनी ट्रक का टायर फटा और सड़क किनारे पड़ी एक छह फीट की लोहे की छड़ विंडशील्ड को तोड़ती हुई इस इंसान के सीने में घुस गई.

हरदीप नामक ये आदमी होश में ही था. उसने अपने दोस्तों और परिवारवालों को ख़ुद घटना की ख़बर दी और उसे अदेश निजी अस्पताल ले जाया गया. बीते गुरुवार दोपहर लगभग 1:30 बजे ये दुर्घटना घटी.

हेल्थ स्टाफ़ के 15 लोगों की टीम जिसमें 6 सर्जन शामिल थे ने हरदीप की सर्जरी की. 5 घंटे तक चली कठिन सर्जरी में कटर से छड़ का काटा गया और उसके बाद ऑपरेशन करके हरदीप के सीने से छड़ निकाली गई. डॉ. संदीप ने बताया कि हरदीप खतरे से बाहर है लेकिन सर्जरी के बाद फैलने वाले इन्फ़ेक्शन से उसे ख़तरा हो सकता है.

डॉ. संदीप, डॉ, निखिल जैन, डॉ. निखिल महाजन, डॉ. गगनदीप सिंह, डॉ. डी.के. गर्ग, डॉ. गुर अर्पन सिंह टीम के सर्जन थे. 15 मेडिकल एक्सपर्ट की टीम में डॉ. इशान, डॉ. अंकुश और डॉ. योगेन्द्र भी शामिल थे.

डॉक्टर्स टीम के अनुसार, छड़ निकालना किसी मिशन की तरह था. छड़ निकालने के साथ ख़ून को बहने से रोकना एक बहुत बड़ी चनौती थी. सर्जरी के बारे में बात करते हुए टीम के सदस्य ने बताया कि हरदीप वाहेगुरू का नाम ले रहे थे. उसने ये कहा कि उसने कभी ज़िन्दगी में किसी का बुरा नहीं किया तो वाहेगुरु भी उसका बुरा नहीं करेंगे. मेडिकल टीम भी हरदीप का जज़्बा देख कर आश्चर्यचकित हो गई. इतनी भयंकर दुर्घटना के बावजूद हरदीप बेहद शांत बैठा रहा.

loading...

Check Also

पंजाब के नए मुख्यमंत्री का भांगड़ा वाला वीडियो हुआ वायरल तो एक्ट्रेस स्वरा का यूं आया रिएक्शन

नई दिल्ली :  पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो सोशल मीडिया ...