Monday , September 20 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / सीरो सर्वे : तीसरी लहर की आशंका के बीच यूपी ने दी गुड न्यूज़, 71% लोगों में मिली एंटीबॉडी

सीरो सर्वे : तीसरी लहर की आशंका के बीच यूपी ने दी गुड न्यूज़, 71% लोगों में मिली एंटीबॉडी

लखनऊ :  कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच यूपी के लिए राहत भरी खबर है। प्रदेश के 71 फीसदी लोगों में इस वायरस के खिलाफ एंटीबॉडी मिली हैं। मध्य प्रदेश के सबसे ज्यादा 79% लोगों में एंटीबॉडी पाई गई। 75% के साथ राजस्थान दूसरे नंबर पर रहा। आईसीएमआर की ओर से पिछले महीने 11 राज्यों में करवाए गए सीरो सर्वे में इन बातों का खुलासा हुआ है।

सर्वे के मुताबिक केरल में सबसे कम 44 फीसदी लोगों में एंटीबॉडी पाई गई। फिलहाल देश के कुल नए केसों में से आधे केरल से ही हैं। 14 जून से 16 जुलाई के बीच करवाए गए सीरो सर्वे की रिपोर्ट बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की थी। सर्वे में 6 से 17 साल के बच्चे भी शामिल थे। सर्वे के मुताबिक जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं ली उनमें से केवल 62.3% में ही एंटीबॉडी पाई गई। एक डोज लेने वालों में से 81% और दो डोज लेने वालों में से 89.90% लोगों में एंटीबॉडी पाई गईं।

लखनऊ में आज से खुलेंगे मल्टीप्लेक्स
आईनॉक्स, पीवीआर, सिनेपोलिस शुक्रवार से 50% क्षमता के साथ खुलेंगे। कोई बड़ी फिल्म रिलीज न होने के कारण हॉलिवुड और बॉलिवुड की कुछ पुरानी फिल्में ही दिखाई जाएंगी। पीवीआर सिनेमा के एरिया मैनेजर पवन सिंह बताया कि हॉलिवुड की कई हिट फिल्में मल्टीप्लेक्स के साथ सिंगल स्क्रीन में भी अच्छा बिजनेस करती हैं।

कोरोना काउंटिंग

लखनऊ

नए केस- 4
ठीक हुए- 4

यूपी
नए केस- 60
ठीक हुए- 44

देश
नए केस- 43,509
मौतें- 640

loading...

Check Also

धोनी के बल्ले को लग गया है जंग, पिछली 10 पारियों के आंकड़े कर देंगे दंग

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का पहला मैच एमएस धोनी और कीरोन पोलार्ड की कप्तानी ...