Wednesday , May 12 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / सुपर ओवर में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे बेयरस्टो तो गुस्साए सहवाग, अपने ही अंंदाज में उठाया सवाल

सुपर ओवर में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे बेयरस्टो तो गुस्साए सहवाग, अपने ही अंंदाज में उठाया सवाल

चेन्नई
सनराइजर्स हैदराबाद को रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा। सुपर ओवर में हैदराबाद की ओर से डेविड वॉर्नर और केन विलिमयसन बल्लेबाजी करने उतरे। हैदराबाद ने सुपर ओवर में जॉनी बेयरस्टो को बैटिंग के लिए नहीं भेजा। टीम का यह फैसला वीरेंदर सहवाग समेत कई लोगों को पसंद नहीं आया।

बेयरस्टो दोनों टीमों में इकलौते ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने मैच में 200 के ऊपर के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे। हैदराबाद की ओर से उन्होंने सिर्फ 18 गेंदो का सामना करते हुए 38 रन की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने चार छक्के और तीन चौके जड़े थे। हालांकि सनराइजर्स ने उन्हें सुपर ओवर में नहीं उतारने का फैसला किया। इस पर कॉमेंटेटर से लेकर टीवी पर देख रहे दर्शक हैरान थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Virender Sehwag (@virendersehwag)

विलियमसन हैदराबाद की पारी के चौथे ओवर में खेलने के लिए उतरे थे। वह अंत तक नाबाद रहे थे। उन्होंने 51 गेंद पर 66 रन की पारी खेली थी। वह अपनी टीम को जीत के बेहद करीब लेकर आए थे लेकिन मैच जितवा नहीं सके। मैच टाई रहा और उसके बाद इसका फैसला सुपर ओवर में हुआ।

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने गेंदबाजी का जिम्मा संभाला। उन्होंने एक चौके के बावजूद कसी हुई बोलिंग की और ओवर में सात रन दिए। पहले यह स्कोर 8 रन था लेकिन बाद में रीप्ले में पता चला कि डेविड वॉर्नर ने एक रन शॉर्ट लिया है। इस वजह से दिल्ली को अब जीत के लिए 8 रन की जरूरत थी।

सहवाग ने ट्वीट किया, ‘अगर बेयरस्टो टॉयलट नहीं गए थे तो मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि वह सुपर ओवर में आपकी पहली पसंद क्यों नहीं थे। वह भी जब उन्होंने 18 गेंद पर 38 रन की पारी खेली थी और वह सबसे अच्छी तरह गेंद को हिट कर रहे थे। हैदराबाद ने लड़ाई अच्छी लड़ी लेकिन इस अजीब फैसले के लिए वह स्वयं जिम्मेदार हैं।’

loading...
loading...

Check Also

कुलदीप यादव का छलका दर्द, बोले- माही भाई के जाने के बाद नहीं मिले मौके, उनको मिस करता हूं..

भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कहा है कि वे एमएस धोनी के मार्गदर्शन को ...