सुबह उठते हुए नहीं देखनी चाहिए ये 5 चीजें, दिन होगा खराब

सुबह के लिए वास्तु टिप्स: ऐसी मान्यताएं हैं कि सुबह जल्दी उठना और कुछ अशुभ या शुभ चीजों को देखना पूरे दिन को अच्छा या बुरा बना देता है। इसलिए सुबह उठकर उन चीजों को कभी नहीं भूलना चाहिए जिन्हें धर्म और वास्तुशास्त्र में अशुभ माना जाता है। अशुभ और अशुभ चीजों को देखने से न सिर्फ दिन खराब होता है, बल्कि कई परेशानियां भी आती हैं। ऐसे में सुबह आंखें खोलते ही आपको इन 5 बातों को नहीं भूलना चाहिए।

आक्रामक पशु-पक्षियों की तस्वीर न देखें: वास्तुशास्त्र के अनुसार दिन भर खुश रहने के लिए देवी-देवताओं की पूजा के अलावा कुछ ऐसे काम भी करने चाहिए। लोगों को सुबह उठते ही ऐसी तस्वीरें नहीं देखनी चाहिए, जिनमें जानवरों का फिगर आक्रामक हो। ऐसी तस्वीरें देखने से कई तरह की परेशानी हो सकती है। विवाद किसी से भी हो सकता है।

सुबह उठते ही अपना चेहरा आईने में न देखें

कुछ लोग सुबह उठकर आईने में देखते हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसा करना अशुभ माना जाता है।

छाया नहीं दिखनी चाहिए 

ऐसा माना जाता है कि सुबह उठते ही आपको अपनी या किसी और की परछाई को नहीं देखना चाहिए। सुबह के समय परछाई देखना अशुभ या अशुभ माना जाता है। परछाईं देखने से व्यक्ति में भय, तनाव और भ्रम बढ़ता है।

तेल के बर्तन को मत देखो

सुबह उठते ही तैलीय या गंदे बर्तनों को नहीं देखना चाहिए। कहा जाता है कि सुबह के समय ऑयली मेस देखने से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। इसलिए बचे हुए बर्तनों को रात के समय ही साफ करना चाहिए। इसे सुबह के लिए नहीं छोड़ना चाहिए।

कुत्तों को सुबह उठने के बाद बाहर लड़ते हुए नहीं देखना चाहिए। अशुभ होता है।

जब आप सुबह उठते हैं, तो आपको तुरंत शौचालय के कमोड को नहीं देखना चाहिए। यह राहु का वास है।

क्रोध को नियंत्रित करने के ज्योतिष उपाय: क्रोध को नियंत्रित करने के ज्योतिषीय उपाय, क्रोध पर नियंत्रण चाहते हैं तो ज्योतिषीय उपाय अपनाएं।

वास्तु टिप्स: घर का ड्राइंग रूम ऐसा रहेगा तो घर में कोई गरीब नहीं रहेगा, मां लक्ष्मी रहेगी