सूरत: प्लेटिनम तस्करी पहली बार एयरपोर्ट पर पकड़ी गई, शारजाह से 3 लाख प्लेटिनम ले जा रहा विमान

0
9

यह पहली बार है जब सूरत एयरपोर्ट पर प्लेटिनम की तस्करी पकड़ी गई है। सूरत एयरपोर्ट पर पहली बार सीमा शुल्क विभाग प्लेटिनम में तेजी लाने में कामयाब हुआ है। सोने की तस्करी के मामले सामने आने पर पहली बार कोई युवक 3 लाख प्लेटिनम लेकर फ्लाइट से शारजाह जा रहा था।

खुफिया इकाई को मिली जानकारी के अनुसार हवाईअड्डे से निकलते समय अधिकारियों ने शारजाह से सूरत आने वाले अंतरराष्ट्रीय उड़ान यात्रियों पर नजर रखी थी. अधिकारियों ने इंटरनेशनल फ्लाइट पैसेंजर्स की एक फ्लाइट को रोका और रास्ते में उसके पास से 3 लाख रुपये की प्लेटिनम मिली। युवक के पास प्लेटिनम का कोई सबूत नहीं था। इसलिए सीमा शुल्क विभाग ने प्लेटिनम को जब्त कर आगे की जांच की है।

सूरत एयरपोर्ट पर अब तक सोने की तस्करी के कई मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन प्लेटिनम जब्ती का यह पहला मामला है। विभाग ने इस मामले में तस्करी की दिशा की भी जांच की। रविवार को जब सभी यात्री फ्लाइट के बाद निकल रहे थे, तभी एक युवक को रोका गया और तलाशी ली गई तो उसके पास से तीन लाख रुपये कीमत का प्लेटिनम बरामद हुआ.

गौरतलब है कि जब से अंतरराष्ट्रीय उड़ान सूरत से शुरू हुई थी। इसके बाद से तस्करी के मामले भी बढ़े हैं। विशेष रूप से, सूरत से शारजाह के लिए उड़ानें वर्तमान में चल रही हैं, जिसमें सोने की तस्करी के कई मामले शामिल हैं। पता चला कि यात्री चोरी-छिपे सोने की तस्करी कर रहे थे।

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से आने वाले यात्रियों की विशेष जांच के लिए सीमा शुल्क विभाग द्वारा विशेष व्यवस्था की जाती है। क्योंकि यात्री नई-नई तकनीक अपनाकर कीमती सोना ला रहे हैं।ऐसा पहली बार हुआ है कि 3 लाख रुपये मूल्य का प्लेटिनम मिला है और सीमा शुल्क विभाग ने युवक से आगे की पूछताछ शुरू कर दी है।