सेंसेक्स 307 अंक बढ़कर 51667 . पर बंद हुआ

0
3

पिछले हफ्ते तेज गिरावट के बाद सोमवार को शेयर बाजार में खरीदारी देखने को मिली. आज के कारोबारी सत्र के अंत में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ग्रीन जोन में बंद हुए। आज सेंसेक्स 237.42 अंक या 0.46 फीसदी की तेजी के साथ 51,597.84 पर बंद हुआ। निफ्टी 56.65 अंक या 0.37 फीसदी की तेजी के साथ 15,350.15 पर बंद हुआ।

विशेषज्ञों का कहना है कि यह आश्चर्य की बात नहीं है कि केंद्रीय बैंक अभी भी आने वाले दिनों में अस्थिरता बढ़ा रहा है क्योंकि यह मुद्रास्फीति पर अंकुश लगाने के लिए ब्याज दरें बढ़ाता है।

13 शेयरों में गिरावट

सेंसेक्स की टॉप 30 कंपनियों में से 13 के शेयर आज के कारोबारी सत्र के अंत में रेड जोन में बंद हुए। इसके अलावा ग्रीन जोन में 17 कंपनियों के शेयर बंद हुए हैं। आज के कारोबार के बाद टाटा स्टील के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट रही। इसके अलावा इंडसइंड बैंक, रिलायंस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एनटीपीसी, एसबीआई, एक्सिस बैंक, एलटी, पावर ग्रिड, मारुति, बजाज फिनसर्व, आईसीआईसीआई बैंक और भारती एयरटेल के शेयरों में भी गिरावट रही।

एचयूएल के शेयर शीर्ष पर बने रहे

इसके अलावा तेजी के शेयरों की लिस्ट में एचयूएल का शेयर 3.9 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ। एचडीएफसी, अल्ट्रा केमिकल, एशियन पेंट्स, एचडीएफसी बैंक, विप्रो, इंफोसिस, सन फार्मा, टाइटन, नेस्ले इंडिया, टेक महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, टीसीएस, कोटक बैंक, आईटीसी, डॉ रेड्डी और एचसीएल टेक के शेयर भी बंद हुए। हरा। हुआ है।

सेक्टोरल इंडेक्स में कैसा रहा कारोबार?

सेक्टोरल इंडेक्स में आज मिली-जुली प्रतिक्रिया देखने को मिली। आज के कारोबारी सत्र के बाद निफ्टी बैंक, निफ्टी ऑटो, मीडिया, मेटल, पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक, रियल्टी, कंज्यूमर ड्यूरेबल और ऑयल एंड गैस सेक्टर रेड जोन में बंद हुए। इसके अलावा हेल्थकेयर इंडेक्स, फार्मा, आईटी, एफएमसीजी, वित्तीय सेवा क्षेत्रों में भी हल्की खरीदारी देखने को मिली। ये इलाके ग्रीन जोन में बंद रहे।