https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Thursday , June 24 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / कोरोना से पिता की मौत के बाद संपत्ति के लिए लड़ने लगे बेटे, तीसरी पत्नी की बेटी ने पूरा फर्ज निभाया

कोरोना से पिता की मौत के बाद संपत्ति के लिए लड़ने लगे बेटे, तीसरी पत्नी की बेटी ने पूरा फर्ज निभाया

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक बेटी की जिले भर सराहना हो रही है। बेटों के होते हुए भी बेटी ने पिता का अंतिम संस्कार किया। दरअसल, कोरोना से पिता की मौत हो गई थी। बेटों ने अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया। तब बेटी ने बेटों का फर्ज निभाया था। बुधवार को पिता का श्राद्ध और तर्पण के वक्त भी बेटे पैतृक संपत्ति बंटवारे को लेकर हंगामा करते रहे। ऐसे में बेटी ने नदी किनारे पहुंचकर श्राद्ध और तर्पण रस्म को भी अदा किया।

बेटी ने ही मुखाग्नि देकर किया था अंतिम संस्कार
मामला ऊंचाहार क्षेत्र में मिर्जापुर एहारी गांव का है। यहां के निवासी हरि प्रकाश शर्मा के चार पत्नियां थी। जिनमें तीसरे नंबर की पत्नी को एक बेटी हुई थी। वहीं, बाकी सभी पत्नियों ने बेटों को जन्म दिया था। हरि प्रकाश शर्मा की कोरोना संक्रमण के चलते 25 अप्रैल को मौत हो गई। जिसके बाद उनकी कोई भी पत्नी या पुत्र अंतिम संस्कार के लिए तैयार नहीं हुआ। तीसरे नंबर के पत्नी की बेटी सोनम शर्मा ने हिंदू रीति-रिवाज से गंगा गोकना शवदाह घाट पर पिता को मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार किया।

पिता की मौत के बाद ही जमीन और घर के बंटवारे को लेकर आपस में विवाद हो गया। बुधवार (2 जून) यानी आज श्राद्ध और तर्पण का कार्यक्रम था। इस दौरान भी संपत्ति को लेकर हंगामा हुआ और कार्यक्रम रोक दिया गया। बेटी सोनम शर्मा ने सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस सभी को कोतवाली ले आई। कोतवाल विनोद कुमार सिंह ने बताया कि पिता का दसवां था जिसमें आपसी बंटवारे को लेकर विवाद हुआ था। सभी को समझा-बुझाकर घर भेज दिया गया है।

बेटी ने ही किया श्राद्ध और तर्पण रस्म
वहीं, बेटों ने संपत्ति विवाद के चलते श्राद्ध और तर्पण रस्म करने से इनकार कर दिया। इसपर बेटी ने ही नदी किनारे पहुंचकर श्राद्ध और तर्पण रस्म को भी अदा किया।

loading...
loading...

Check Also

चीन का गुनाह: कोरोना के शुरुआती मरीजों का डिलीट किया डेटा, ताकि कुछ न जाने दुनिया!

कोरोना वायरस के स्रोत को लेकर घिरे चीन और उसकी वुहान लैब के बारे में ...