Saturday , October 16 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी के 71 जिलों से हटा कोरोना कर्फ्यू, अब सिर्फ इन 4 में बंदिशें लागू

यूपी के 71 जिलों से हटा कोरोना कर्फ्यू, अब सिर्फ इन 4 में बंदिशें लागू

लखनऊ. UP 71 districts corona curfew Free सीएम योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम-9 के पी-3 फार्मूले ने कमाल दिखा दिया है। इस फार्मूले की वजह से यूपी के जिलों से कोरोना वायरस संक्रमण कम होता जा रहा है। कोरोना वायरस की नई जांच रिपोर्ट के अनुसार, यूपी के 71 जिले कोरोना कर्फ्यू से मुक्त हो गए हैं, अब सिर्फ 4 जिलों में बंदिशें बरकरार है। रविवार को कोरोना कर्फ्यू से जिन चार जिलों को राहत मिली है, उनमें वाराणसी, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर और मुजफ्फरनगर के नाम शामिल हैं। अब मेरठ, लखनऊ, सहारनपुर और गोरखपुर जिलों में कोरोना कर्फ्यू रह गया है। सरकार की पूरी कोशिश है कि इन चार जिलों से भी कोरोना कर्फ्यू खत्म हो जाए। पर गाइडलाइन के अनुसार इन जिलों में कोरोना कर्फ्यू खत्म होने के लिए जरूरी है की संक्रमण की संख्या 600 से कम हो।

इन चार जिलों में आज से राहत :- रविवार को उच्चस्तरीय बैठक में कोरोना प्रबंधन की समीक्षा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन चार जिलों में कोरोना कर्फ्यू से राहत देने के निर्देश दिए। सोमवार से इन चारों जिलों को भी सप्ताह में पांच दिन सुबह सात से शाम सात बजे तक कोरोना कर्फ्यू से छूट मिल जाएगी। साप्ताहिक व रात्रिकालीन बंदी सहित अन्य सभी संबंधित नियम यहां भी लागू होंगे।

5 करोड़ से अधिक टेस्ट करने वाला अकेला राज्य है यूपी :- बीते 24 घंटों में प्रदेश में 1100 नए मामले आए हैं जबकि 2446 मरीज डिस्चार्ज होकर घर वापस गए हैं। प्रदेश में इस समय सक्रिय मामलों की संख्या 17944 है। यूपी सरकार कोरोना को नियंत्रित करने के ‘ट्रिपल टी’ अर्थात टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट की नीति पर काम कर रही है। प्रदेश में हर रोज तीन लाख से ज्यादा टेस्ट किए जा रहे हैं। प्रदेश में अब तक रिकॉर्ड पांच करोड़ से ज्यादा (पांच करोड़ 13 लाख 42 हजार पांच सौ 37 टेस्ट किए जा चुके हैं।) प्रदेश में अब तक 2 करोड़ 2 लाख 34 हज़ार 598 लोगों का टीकाकरण हो चुका है जिसमें युवाओं की संख्या 30 लाख से ज्यादा है। प्रदेश का ओवरऑल कोरोना पॉजिटिविटी रेट 3.3 प्रतिशत वहीं रिकवरी रेट 97.7 प्रतिशत है।

सीरो सर्वे अभियान 11 जून तक चलेगा :- अपर मुख्य सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया सीरो सर्विलांस अभियान 11 जून तक चलेगा। सभी जिलों से 62 हजार ब्लड सैम्पल एकत्र किए जाएंगे। फिलहाल 40 जिलों में ब्लड सैम्पल एकत्र करने का काम शुरू कर दिया गया है तथा शेष 35 जिलों में 09 जून को ब्लड सैम्पल एकत्र करने का काम किया जाएगा।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...