Thursday , October 28 2021
Breaking News
Home / खबर / सोमवार से 45+ वालों के पास पहुंचेगी वैक्सीन, Whatsapp मैसेज करिए.. आ जाएगी टीम

सोमवार से 45+ वालों के पास पहुंचेगी वैक्सीन, Whatsapp मैसेज करिए.. आ जाएगी टीम

बीकानेर देश का पहला ऐसा शहर होने जा रहा है जहां सोमवार से घर जाकर वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू होगा। 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों को टीका लगाने के लिए अपनाई गई इस रणनीति को अंजाम देने प्रशासन ने शनिवार को सभी जरूरी तैयारियां की।

वैक्सीन के इंतजाम से लेकर स्लॉट बुकिंग, घर पहुंचने वाली टीमों का चयन, इन टीमों की ओर से टीके लगाने के बाद कोई एडवर्स इफेक्ट होता है तो उसे संभालने के लिए डॉक्टर्स की ड्यूटी आदि तय कर दी गई है। कलेक्टर नमित मेहता ने नगर निगम आयुक्त एएच गौरी और आरसीएचओ डॉ. राजेश कुमार गुप्ता को इस अभियान का नोडल अधिकारी बनाया है।

शनिवार को प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख अधिकारियों से मीटिंग कर एक-एक पॉइंट पर चर्चा की। घर जाकर टीके लगाने के लिए एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। यहां लैंडलाइन पर फोन कर इच्छुक लोग जानकारी ले सकेंगे। इसके अलावा दो वाट्सएप नंबर भी रविवार को जारी किए जाएंगे। इन नंबर पर वैक्सीनेशन करवाने वालों की डिटेल भेजकर स्लॉट बुक करवा सकेंगे।

स्लॉट बुक करने के साथ ही स्वास्थ्य टीम टीका लगाने का समय बता देगी। उस वक्त घर पहुंचकर टीके लगाएंगे। सभी को टीका लगाने के बाद टीम आधा घंटे वहीं ठहरेगी। कोई एडवर्स इफेक्ट नहीं होगा, तभी टीम वापस लौटेगी। अभियान के तहत 45 + वाले 10 या इसके गुणांक में जमा होंगे तो वहां टीम पहुंचकर वैक्सीनेशन करेगी। रविवार को कंट्रोल रूम के नंबर भी जारी होंगे।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...