Thursday , October 28 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / साढ़े 6 फुट के फास्ट बॉलर ने हवा में ऐसे नचाई गेंद, इंग्लिश कप्तान सौंप दिए विकेट.. देखें Video

साढ़े 6 फुट के फास्ट बॉलर ने हवा में ऐसे नचाई गेंद, इंग्लिश कप्तान सौंप दिए विकेट.. देखें Video

England vs New Zealand, 1st Test: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पहली पारी को 275 रन पर आउट कर दिया. न्यूजीलैंड ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 62 रन बनाये हैं और उसकी कुल बढ़त 165 रन हो गयी है. न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 378 रन बनाये थे. गेंदबाजी में न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी (Tim Southee) ने 43 रन देकर छह विकेट लिये जिसके कारण इंग्लैंड की पहली पारी 275 रन पर आउट हो गई.

बता दें कि इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान इंग्लिश कप्तान जो रूट (Jor Root) 113 गेंद पर 42 रन बनाकर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) की गेंद पर स्लिप में कैच कर लिए गए. बारिश के कारण तीसरे दिन का खेल नहीं हो सका था. ऐसे में जब चौथे दिन का खेल शुरू हुआ तो 6 फीट 6 इंच के जैमीसन ने अपनी गजब की गेंद पर रूट को चकमा दे दिया और स्लिप में रॉस टेलर के हाथों कैच कर लिए गए.

इंग्लिश कप्तान दिन की पहली डिलीवरी पर ही आउट हुए. जैमीसन ने रूट को अपनी शानदार गेंद पर आउट किया. गेंदबाज ने आउट स्विंग गेंद फेंकी जिसपर रूट चकमा खा गए. हुआ ये कि जैमीसन की गेंद तेज गति के साथ पिच पर  टप्पा खाई जिसपर रूट ने रक्षात्मक शॉट खेलने के लिए अपने बल्ले को गेंद की तरह ले गए, लेकिन यहां पर गेंद ने पलटी खाई और गेंद टप्पा खाकर बाहर निकली जिससे गेंद ने बल्ले का किनारा लेते हुए पहली स्लिप रॉस टेलर के पास चली गई.

टेलर ने बिना कोई गलती किए कैच लपकर रूट की पारी का अंत कर दिया. रूट 42 रन ही बना सके. काइल जैमीसन की इस गेंद ने साबित कर दिया कि आने वाला समय उनका इंतजार कर रहा है. जैमीसन ने 3 विकेट अपने खाते में डालने में कामयाबी पाई.

न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी ने कहा कि उनकी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट में तीसरा दिन बारिश की भेंट चढ़ने के बावजूद जीत की उम्मीद नहीं छोड़ी है. ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार साउदी ने कहा, तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के कारण नुकसान हुआ लेकिन आखिरी दिन 98 ओवर का खेल होगा और ऐसे में कोई भी परिणाम संभव है. कोई नहीं जानता कि क्या होगा लेकिन हम ऐसी स्थिति में हैं जहां हम जीत की कोशिश कर सकते हैं.

loading...

Check Also

प्रधानमंत्री के उपहारों की ई-नीलामी में नीरज चोपड़ा के भाले पर लगी सबसे ज्यादा 1.5 करोड़ की बोली

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिले उपहारों और स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी में ...