Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / खबर / खुशखबरी: जयपुर से पटना, अहमदाबाद और मुजफ्फरपुर के लिए चलेंगी ट्रेनें, स्पेशल 0 नंबर से होगी संचालित

खुशखबरी: जयपुर से पटना, अहमदाबाद और मुजफ्फरपुर के लिए चलेंगी ट्रेनें, स्पेशल 0 नंबर से होगी संचालित

जयपुर. रेलवे अब ट्रेनों की संचालन अवधि भी बताने लगा है। यानि ट्रेन कब तक संचालित होगी, इसकी जानकारी भी दी जाने लगी है। रेलवे की अधिकृत और सूत्रों की मानें तो अगस्त तक ट्रेनों का संचालन सामान्य नहीं होगा। यानि इन्हें स्पेशल नंबर से ही संचालित किया जाएगा। साथ ही सामान्य टिकट भी नहीं दिए जाएंगे।

रेलवे के डिप्टी जीएम और सीपीआरओ लेफ्टिनेंट शशि किरण ने बताया कि ट्रेन 02395/96 राजेन्द्रनगर टर्मिनल-अजमेर-राजेन्द्रनगर टर्मिनल वीकली फेस्टिव स्पेशल 30 जून से 25 अगस्त तक (प्रत्येक बुधवार को) और अजमेर से 2 जुलाई से 27 अगस्त तक (प्रत्येक शुक्रवार को) संचालित होगी।

इसी तरह ट्रेन 05269/70 अहमदाबाद-मुजफ्फरपुर-अहमदाबाद वीकली फेस्टिव स्पेशल अहमदाबाद से 24 जून से 26 अगस्त तक (प्रत्येक गुरूवार को) और मुजफ्फरपुर से 26 जून से 28 अगस्त तक (प्रत्येक शनिवार को) संचालित होगी। हालांकि इन ट्रेनों में यात्रियों से तत्काल किराया वसूला जाएगा।

ट्रैक मेंटेनेंस के चलते सांगानेर फाटक बंद रहेगा

रेलवे द्वारा ट्रैक (रेल लाइन) का शुक्रवार को मेंटेनेंस किया जाएगा। जिसके चलते रोड़ ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। रेलवे के डिप्टी जीएम लेफ्टिनेंट शशि किरण ने बताया कि जयपुर-सवाईमाधोपुर रुट पर फाटक संख्या-78 (सांगानेर यार्ड फाटक, जयपुर-सवाईमाधोपुर सेक्शन) 25 को शाम 6 बाजे 26 जून को सुबह 7 बजे तक बंद रहेगा।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...