Saturday , October 16 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में अलर्ट: लखनऊ समेत इन जिलों में 1 हफ्ते तक होगी भीषण बारिश!

यूपी में अलर्ट: लखनऊ समेत इन जिलों में 1 हफ्ते तक होगी भीषण बारिश!

लखनऊ. यूपी में मानसून की दस्तक के बाद मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि, आने वाले एक हफ्ते तक मूसलाधार बारिश की संभावना है। इसके साथ ही तेज हवाएं और आकाशीय बिजली का खतरा भी मंडरा रहा है। मौसम विज्ञानियों का मानना है कि मानसून की शुरुआत में सबसे अधिक बारिश यूपी के के पूर्वी जनपदों में संभावित है। राजधानी लखनऊ और आसपास के जिलों में अगले एक सप्ताह तक भारी बारिश होगी।

कुछ हिस्से में रुक सकती है बारिश :- आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताते हैं कि, यूपी के पूर्वी हिस्से में अगले एक हफ्ते तक मूसलाधार बारिश की संभावना है। प्रदेश के बाकी हिस्से में हल्की बारिश होती रहेगी। लगतार एक हफ्ते तक होने वाली बारिश में बीच में कुछ समय के लिए रुक भी सकती है।

आम और फूल के लिए नुकसानदायक :- जेपी गुप्ता ने बताते हैं कि, यह बारिश किसानों के लिए कुछ अच्छी और कुछ चिंता करने वाली रहेगी। इस बार के मानसून से जहां धान की खेती करने वाले कुछ किसानों को फायदा होगा तो वहीं आम की फसल और फूल की खेती को काफी नुकसान होगा।

श्रावस्ती में 36 घंटे से नहीं रुक रही बारिश :- श्रावस्ती जनपद में लगातार 36 घंटे से बारिश हो रही है। राप्ती नदी का जलस्तर भी धीरे-धीरे बढ़ने लगा है जिससे राप्ती के तट पर रह रहे लोगों के माथे पर शिकन पड़ने लगी है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...