Saturday , May 15 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी का ये शहर मातम में डूबा, हर घंटे एक जान ले रहा कोरोना

यूपी का ये शहर मातम में डूबा, हर घंटे एक जान ले रहा कोरोना

सुलतानपुर. Sultanpur Corona virus Update . जिले में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है । आक्सीजन की कमी से बीते 24 घण्टों में 23 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि प्रशासन इस आंकड़े की पुष्टि नहीं कर रहा है। कोरोना के कहर को देखते हुए ऑपरेशन थिएटर बंद कर दिये गए। जिससे मरीजों को निजी अस्पतालों एवं सर्जन का सहारा लेना पड़ रहा है।

जिला अस्पताल में तैनात 9 डॉक्टर और नर्सेस कोरोना संक्रमित :- एक आंकड़े के अनुसार जिला अस्पताल में हर रोज तकरीबन ढाई से तीन हजार मरीजों की ओपीडी की जाती थी लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण और अस्पताल में भीड़ को देखते हुए ओपीडी सेवाओं को कम कर दिया गया है। कोरोना का इस कदर भय व्याप्त है कि डॉक्टर के पास सिर्फ एक आदमी ही जा सकता है। जिला अस्पताल में तैनात 9 डॉक्टर और नर्सेस कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

आइसोलेशन वार्ड में 9 की मौत :- जिले में ऑक्सीजन की कमी होने तथा सांस की बीमारी की वजह से जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 9 लोगों की मौत हो गई। जिसमें एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित था। दूसरी तरफ कोविड केयर सेंटर, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर 14 लोगों के मरने की खबर है।

मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही है : सीएमएस

मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए बेड की संख्या कम पड़ती जा रही है। ऑक्सीजन की सप्लाई भी कम है। जिससे शनिवार रात से लेकर रविवार तक आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 9 लोगों की सांसें रुक गई। जिला अस्पताल के वेंटिलेटर चालक कोरोना पॉजिटिव होने के कारण काफ़ी दिक्कत आ रही है। सीएमएस डॉ सुरेश चंद्र कौशल ने बताया कि, ऑक्सीजन सप्लाई के अनुसार ही मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही है।

मौत की खबर भ्रामक : डीएम

जिलाधिकारी रवीश कुमार गुप्ता ने बताया कि, अस्पताल में मरीजों की मौत की जानकारी तो है लेकिन वजहें अलग अलग है। दो लोगों की मौत शनिवार और दो लोगों की मौत रविवार को होने की खबर है लेकिन बड़ी संख्या में मरीजों की मौत की खबर भ्रामक है।

loading...
loading...

Check Also

अपनी ही मौत की खबर का फैक्ट-चेक किए परेश रावल, दिया बेहद मस्त रिएक्शन!

हाल ही में ‘रामायण’ (Ramayan) के ‘रावण’ यानी अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi)और ‘शक्तिमान’ (Shaktimaan) मुकेश ...