Sunday , October 24 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / हार गया कोरोना : योगी के 3-टी फॉर्मूले से जीता यूपी, यहां देखें बड़ा सबूत

हार गया कोरोना : योगी के 3-टी फॉर्मूले से जीता यूपी, यहां देखें बड़ा सबूत

लखनऊ. सीएम योगी के यूपी मॉडल से प्रदेश में संक्रमण की दर में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है। प्रदेश में तेजी से घटते कोरोना संक्रमण के मामले में प्रदेश सरकार द्वारा समय पर लिए गए निर्णय से आज प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 4,000 से कम हो गई है। और वर्तमान में 3,910 कोरोना मरीज उपचाराधीन हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के महज 255 नए मामले सामने आए। प्रदेश का कोविड रिकवरी रेट 98.5 प्रतिशत जबकि पॉजिटिविटी दर 0.1 प्रतिशत है। प्रदेश के 16 जिलों में संक्रमण के एक भी नए मामले सामने नहीं आए वहीं, 55 जनपदों में कोरोना के नए केस इकाई की संख्या में दर्ज किए गए। इसके साथ ही अब तक 16 लाख 78 हजार 486 लोग कोरोना संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 02 लाख 44 हजार 275 कोरोना की जांच की गई अब तक प्रदेश में पांच करोड़ 57 लाख 30 हजार 488 टेस्ट किए जा चुके हैं। यूपी में जहां कोविड संक्रमण नियंत्रित हो रहा है वहीं, अनेक राज्यों में कोविड संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में योगी सरकार ने सतर्कता बरतते हुए प्रदेश के सभी रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और हवाई अड्डों पर आने वाले सभी यात्रियों की जांच को प्राथमिकता के आधार पर जांच करने के आदेश दिए हैं। इन सभी स्थानों पर एंटीजन टेस्ट के लिए विशेष प्रबंध किए जाएंगे। लक्षण वाले सभी यात्रियों के आरटीपीसीआर टेस्ट किए जाने के आदेश सीएम ने दिए हैं।

यूपी ने निशुल्क टीकाकरण अभियान में दूसरे प्रदेशों को पछाड़ा-
सर्वाधिक आबादी वाले उत्तर प्रदेश में सबसे बड़े निशुल्क टीकाकरण अभियान को शुरुवात की जा चुकी है। जिसके तहत 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी प्रदेशवासियों के लिए सभी सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर निःशुल्क वैक्सीनेशन की सुविधा दी जा रही है। निशुल्क टीकाकरण अभियान के पहले दिन निर्धारित 06 लाख वैक्सीनेशन के सापेक्ष 07 लाख 29 हजार 197 लोगों को टीकाकरण की डोज दी गई। अब तक प्रदेश में 02 करोड़ 63 लाख 22 हजार 777 वैक्सीन डोज दी जा चुकी है। सीएम ने एक जुलाई से प्रतिदिन 10 से 12 लाख के लक्ष्य के प्राप्त करने के लिए सभी तैयारियों को पूरा करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि देश में पहले दिन सर्वाधिक टीकाकरण करने वाले प्रदेशों की सूची में उत्तर प्रदेश तीसरे पायदान पर है। यूपी ने दिल्ली , केरल, तमिलनाडु, राजस्थान, पंजाब, वेस्ट बंगाल समेत दूसरे कई प्रदेशों को निशुल्क टीकाकरण अभियान में काफी पीछे छोड़ दिया है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...