Thursday , December 2 2021
Home / खबर / हिंदुओं के सम्मान में होटलों पर लिखा होता है ‘मुस्लिम होटल’, आग लगाने पर उतारू पात्रा ये भी भूल गए !

हिंदुओं के सम्मान में होटलों पर लिखा होता है ‘मुस्लिम होटल’, आग लगाने पर उतारू पात्रा ये भी भूल गए !

BJP प्रवक्ता संबित पात्रा भारतीय राजनीति का वो चेहरा है जिसने देश की अशिक्षित जनता के विवेक से खेल नफरत फैलाने का कीर्तिमान स्थापित कर दिया है. संबित प्रतिदिन सोशल साइट्स पर तथ्यों की हत्या कर हिन्दू-मुस्लिम नफरत का प्रचार करते रहते हैं. ताज़ा मामला संबित के ट्वीट से जुड़ा है जिसमे झारखण्ड के एक फल विक्रेता ने “हिन्दू फल दुकान” लिखने पर पुलिस ने करवाई कर आरोपी विक्रेता पर मुक़दमा दर्ज कर लिया.

उसके बाद संबित ने पुरे मामले को साम्प्रदायिक रंग देने के लिए दो फोटो ट्वीट किया, “पक्षपात क्यों?” जिसमे सवाल किया गया कि जब मुस्लिम होटल लिखने पर कोई कोई मुकदमा दर्ज नहीं होता लेकिन हिन्दू फल की दुकान पर कानूनी कार्रवाई की जाती है.

पात्रा को पक्का गुमान है कि वह देश के बहुसंख्यक समुदाय के दिमाग से जब चाहे खेल सकता है. उन्होंने जो साम्प्रदायिक प्रश्न उठाया वो बिलकुल निराधार है. होटलों पर मुस्लिम होटल लिखने का सांकेतिक अर्थ होता है कि यहाँ बड़े का मांस (भैस का गोश्त) परोसा जाता है. इसलिए जो लोग ये नहीं खाते वो दूर रहें.

आपको बता दें कि देश में ऐसे सैकड़ों होटल हैं जिनके नाम के साथ मुस्लिम शब्द नहीं जोड़ा गया है. फिर चाहे वो दिल्ली का मुगल जायका हो या लखनऊ का टुंडे कबाबी, इनके साथ मुस्लिम शब्द का प्रयोग नहीं किया गया है.

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...