Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / हिंदू देवी-देवताओं के साथ बैठी इंटर्न की फ़ोटो डाला NASA, हिंदुओं ने ही ‘हमला’ बोल दिया!

हिंदू देवी-देवताओं के साथ बैठी इंटर्न की फ़ोटो डाला NASA, हिंदुओं ने ही ‘हमला’ बोल दिया!

हिंदुस्तान समेत दुनिया भर में दो प्रकार के हिंदू रहते हैं। एक तो वो जो हिंदू धर्म के साथ ही समूचे हिंदुस्तान का परचम विश्व भर में लहरा रहे हैं और दूसरे ऐसे जो किसी खास मकसद के कारण हिंदू धर्म और भारत को नीचा दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। नासा इंटर्न प्रतिमा रॉय के मामले में इस बात का सबसे ताजा उदाहरण देखने को मिल रहा है।

दरअसल, अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने भारतीय मूल की इंटर्न प्रतिमा रॉय की हिंदू देवी-देवताओं के साथ एक ताजा तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की है। जिसके बाद से सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है। रॉय के साथ हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीर देखकर हिंदू विरोधी ट्विटर यूजर्स बौखला गए हैं। कुछ ने इसे विज्ञान का नाश तक बता दिया है। वहीं कुछ लोग इसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

मिशन अंबेडकर नाम से एक ट्विटर हैंडल ने नासा के ट्वीट को कोट करते हुए लिखा, ‘इसको देखने के बाद हमने कहा, साइंस का नाश कर दिया नासा ने।’

दिलीप मंडल नाम के यूजर ने तो नासा को दलित विरोधी करार दिया है।

अशोक स्वैन नामक एक ट्विटर यूजर जो अपने हिंदू विरोधी और भारत विरोधी भावनाओं के लिए जाना जाता है। उसने ट्विट कर लिखा कि ‘हिंदू बच्चे को भगवान के आसपास रहने की क्या जरूरत है। क्या हम भगवान के बिना कुछ भी नहीं कर सकते हैं। समझ में नहीं आता नासा ने यह तस्वीर कैसे चुनी।’

बता दें कि भारतीय मूल की बहनें प्रतिमा और पूजा राय नासा ग्लेन रिसर्च सेंटर में सॉफ्टवेयर इंजीनियर को-ऑप इंटर्न हैं। दोनों न्यूयॉर्क सिटी कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी से पढ़ाई कर रही हैं। प्रतिमा कंप्यूटर इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी में मेजर कर रही हैं। वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग, डीप लर्निंग, बायोमिमिक्री के बारे में जान रही हैं।

 

loading...

Check Also

कोरोना ने अरमानों पर फेरा पानी : दूल्हा तीन बार निकला संक्रमित, बिना दुल्हन लौटी बारात

पीलीभीत से उत्तराखंड जा रही एक बारात को बगैर दुल्हन के ही बॉर्डर से लौटना ...