हिरासत को लेकर महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने दिल्ली पुलिस पर थूका, वीडियो वायरल

0
13

मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस के ‘सत्याग्रही मार्च’ के दौरान महिला कांग्रेस अध्यक्ष नेता डिसूजा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें उन्हें हिरासत में लेने के बाद पुलिसकर्मियों पर थूकते हुए देखा जा सकता है। इस तरह थूकने पर हर कोई पुलिस की निंदा कर रहा है.

दिल्ली पुलिस इस कदम के लिए कांग्रेस नेता के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने जा रही है। हालांकि मामला सामने आने के बाद कांग्रेस नेता ने ट्विटर पर थूकने की असली वजह बताते हुए अपनी सफाई दी.

महिला कांग्रेस अध्यक्ष थूक रही हैं
महिला कांग्रेस अध्यक्ष थूक रही हैं

दरअसल कांग्रेस ने नेशनल हेराल्ड और सेना में भर्ती की नई ‘अग्निपथ’ योजना से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ के विरोध में मंगलवार को दिल्ली में ‘सत्याग्रह मार्च’ का मंचन किया। . बाद में पार्टी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस हिरासत में ले लिया गया।

दिल्ली भाजपा सचिव इम्प्रीत सिंह बख्शी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो साझा करते हुए कहा, “यह महिला कांग्रेस अध्यक्ष नेता डिसूजा का एक कदम है। ये सैनिक महिलाओं पर थूक रहे हैं, ऐसी घिनौनी, राष्ट्र-विरोधी, फौज-विरोधी मानसिकता के कारण इन्हें राष्ट्रपति बनाया गया है।

जब वायरल वीडियो विवाद भड़क उठा तो नेता ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि वह थूक नहीं रही थी, बल्कि पुलिस मुक्के के दौरान उसके मुंह में कुछ गंदगी थी, जिसे वह निकाल रही थी।

उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘मीडिया में मेरे खिलाफ प्रोपगेंडा फैलाया जा रहा है। पुलिस की तलाशी के दौरान कुछ धूल और गंदगी मेरे मुंह में चली गई, मैंने उसे अपने मुंह से निकाला। मेरा सुरक्षा कर्मियों का अपमान करने का कोई इरादा नहीं है। सत्यमेव जयते।”

इससे पहले कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा का एक वीडियो रोते हुए देखा गया था। अलका का दावा है कि ‘जय जवान, जय किसान’ और ‘भारत माता दी जय’ के नारे लगाते हुए पुलिस ने उन्हें पीटा। पुलिस ने अभी तक उनके दावे का जवाब नहीं दिया है।