हिसार : नगर पालिका बाढड़ा का दर्जा वापस लेने की मांग पर सीएम से होगी बात: कमल गुप्ता

हिसार, 23 जून (हि.स.)। भिवानी क्षेत्र के बाढड़ा व हंसावास खुर्द के सेंकड़ों ग्रामीणों ने पूर्व विधायक व भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष सुखविंद्र मांढी के नेतृत्व में हिसार पहुंचकर प्रदेश के नगर निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता से मुलाकात की। उनसे बाढड़ा नगर पालिका का दर्जा वापस लेने की मांग की। मंत्री ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि उनकी मांग पर वह गंभीरतापर्वूक अधिकारियों से सलाह मशवरा कर आगामी कदम उठाएंगे।

पूर्व विधायक व भाजपा किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र मांढी के नेतृत्व में पहुंचे दोनों गांवों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करते नगर निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता ने कहा कि वे ग्रामीणों की मांग के आधार पर ही भविष्य के फैसलें लेंगे। मंत्री को सारी स्थिति से अवगत करवाते हुए पूर्व विधायक सुखविंद्र मांढी ने कहा कि बाढड़ा ग्रामीण क्षेत्र है तथा यहां आमदनी न होने के कारण शहरी विकास को तरजीह देने के लिए नए कर लगाए जा रहे हैं। पंचायत समिति चेयरमैन भल्लेराम बाढड़ा व जाट सभा सचिव विद्यानंद हंसावास ने बताया कि इन दोनों गांवों की आबादी बहुत कम है और पूरा ग्रामीण क्षेत्र है। दोनों गांवों के ग्रामीण सर्वसम्मति से नगरपालिका की बजाए ग्राम पंचायत का दर्जा पाना चाहते हैं।

नगर निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता ने कहा कि दादरी जिला उनका दूसरा घर है। प्रदेश की भाजपा सरकार ने जनभावनाओं के आधार पर ही कमेटी गठित कर दादरी को जिला व बाढड़ा को उपमंडल का दर्जा दिलवाया गया था और अब इन दोनों को बड़ी सिटी के रुप में विकसित करने के लिए सीएम मनोहर लाल ने यहां पर उपमंडल, जिला सचिवालय व अन्य विभागों के प्रशासकीय भवनों के लिए 300 करोड़ की राशि आवंटित की है। बाढड़ा क्षेत्र के ग्रामीण अगर नगरपालिका की बजाए ग्राम पंचायत के माध्यम से ही विकास योजनाएं संचालित करवाना चाहते हैं तो वह सीएम को सारी स्थिति से अवगत करवाकर उनकी मांगों को सिरे चढवाने का प्रयास करेंगे। प्रतिनिधिमंडल में पंचायत समिति चैयरमेन भल्लेराम बाढड़ा व जाट सभा सचिव विद्यानंद हंसावास के अलावा सेंकड़ों ग्रामीण शामिल रहे।