Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / खबर / अब होगी मूसलाधार : एमपी के इन जिलों होने वाली है भारी बारिश, देखें लिस्ट

अब होगी मूसलाधार : एमपी के इन जिलों होने वाली है भारी बारिश, देखें लिस्ट

सतना. मध्यप्रदेश में बीते लंबे समय से रूठा मानसून एक बार फिर सक्रिय होता नजर आ रहा है। पिछले 24 घंटों में प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई है और मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आने वाले 24 घंटों में भी प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने प्रदेश के सभी संभागों में कहीं-कहीं बारिश के साथ बिजली चमकने व गिरने की संभावना जताई है। इसके साथ ही 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है।

इन 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए जो पूर्वानुमान जताया है उसके मुताबिक प्रदेश के उमरिया, शहडोल, अनूपपुर व डिंडौरी जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है और येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, भोपाल, होशंगाबाद, उज्जैन और इंदौर संभाग के जिलों में गरज के साथ बिजली चमकने व गिरने की आशंका जाहिर की करते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

बीते 24 घंटों का हाल
वहीं अगर बीते 24 घंटों की बात की जाए तो पिछले 24 घंटों में प्रदेश के शहडोल, जबलपुर संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर, रीवा एवं भोपाल संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर, चंबल, सागर होशंगाबाद और ग्वालियर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर व इंदौर और उज्जैन संभागों के जिलों में कहीं कहीं बारिश दर्ज की गई है।

बताया जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी में सिस्टम बनने लगा है। अरब सागर से नमी भरी हवाएं आने लगी हैं। इसके साथ ही द्रोणिका भी पंजाब से बंगाल की खाड़ी के बीच सेट हो गई है। इनके असर से कई शहरों में 2 से 20 मिमी तक बारिश दर्ज की गई।

loading...

Check Also

चीनी शख्स ने अपने प्राइवेट पार्ट में घुसेड़ ली 8 इंच लंबी मछली, बड़ी मुश्किल से जान बची

बीजिंग : कब्‍ज की परेशानी से जूझ रहे एक चीनी व्‍यक्ति का अपने रेक्‍टम के ...