Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / UP Weather: यूपी के इन जिलों में होगी जोरदार बारिश, देखें लिस्ट

UP Weather: यूपी के इन जिलों में होगी जोरदार बारिश, देखें लिस्ट

लखनऊ. लखनऊ में इस बार बारिश (Rain in UP) की बूंदों को लोग तरस गए। मानसून (Monsoon) बीते माह ही आ गया था, लेकिन जल्द ही निष्क्रिय हो गया। एकाध दिन कुछ मिनटों के लिए बादल बरसे, लेकिन केवल उमस बढ़ाने के लिए। बीच-बीच में बिन मौसम बरसात भी हुई, लेकिन झमाझम बारिश का लोग अभी भी इंतजार कर रहे हैं। और मौसम विभाग की मानें, तो इंतजार अब खत्म होगा। ताजा अनुमान की बात करें, तो लखनऊ समेत आसपास के कई जिलों में अगले 24 घंटे तक बादल छाए रहेंगे, जिसके साथ कुछ जगह हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं पश्चिम यूपी के कई जिलों में तेज बारिश का अनुमान है।

इन जिलों में तेज बारिश का अनुमान-

मौसम विभाग के अनुसार, देश के उत्तर-पश्चिम में बने दबाव की वजह से पश्चिमी यूपी में बारिश की संभावना बढ़ गई है। मौसम विभाग ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

इनमें मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, मेरठ, मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, पीलीभीत, बलिया और लखीमपुर खीरी समेत कई जिले शामिल हैं। हालांकि राजधानी लखनऊ के लोगों को हल्की बारिश ही देखने को मिलेगी।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि लखनऊ समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले दो-तीन दिन बाद मॉनसून के सक्रिय होने की उम्मीद है।

loading...

Check Also

IND vs SL 3rd T20: भारत की शर्मनाक हार में करिश्माई कैच लपके श्रीलंकाई कप्तान, देखें Video

श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टी20 मैच भारत की लचर बल्लेबाजी के लिए हमेशा याद किया ...