Saturday , November 27 2021
Home / खबर / Yellow Alert: एमपी के इन जिलों में होगी तेज बरसात, देखें लिस्ट

Yellow Alert: एमपी के इन जिलों में होगी तेज बरसात, देखें लिस्ट

भोपाल। राजधानी में लंबे समय से हो रही भारी बारिश के बाद सोमवार को लोगों को थोड़ी राहत मिली। हल्की धूप निकलने से पारा भी चढ़ा। वहीं प्रदेश के कुछ हिस्‍सों मे अब बारिश का सिलसिला धीरे-धीरे कम होते नजर आ रहा है। सोमवार को राजधानी में सुबह से हल्की धूप खिली रही और बादल भी छाए रहे। दोपहर तक इसी तरह का मौसम बना रहा। इस दौरान शहर के तापमान में भी बढ़ोतरी हुई है।

फिर से जारी किया गया अलर्ट

मौसम विभाग का कहना है कि कम दबाव का क्षेत्र चक्रवात के रूप में बदल गया है। साथ ही मानसून ट्रफ अब फिरोजपुर, हिसार, दिल्ली, फुरसतगंज, पटना, मालदा से होकर अरुणाचल प्रदेश तक जा रहा है। इस वजह से अब पूरे प्रदेश में बारिश की गतिविधियों में कमी आने लगेगी, लेकिन फिर से बारिश हो सकती है।

हालांकि मौसम विभाग ने उज्जैन, होशंगाबाद, ग्वालियर-चंबल, भोपाल, शहडोल, जबलपुर, इंदौर, सागर, रीवा संभाग के जिलों में कहीं कहीं बौछारें पड़ने की संभावना है। वही रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, पन्ना, होशंगाबाद, रतलाम, उज्जैन, नीमच, मंदसौर, मुरैना और श्योपुर जिलों में भारी बारिश के साथ येलो अलर्ट (Yellow alert) जारी किया गया है। इसके साथ ही बिजली चमकने और गिरने के साथ 18 प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने के भी आसार है।

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...