Monday , October 25 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / अनलॉक होने वाला है पूरा यूपी, इस जिले से भी हट गया कोरोना कर्फ्यू

अनलॉक होने वाला है पूरा यूपी, इस जिले से भी हट गया कोरोना कर्फ्यू

लखनऊ.उत्तर प्रदेश धीरे-धीरे पूरी तरह अनलॉक की तरफ बढ़ रहा है। सरकार लगातार कोरोना कर्फ्यू में ढील दे रही है। कल झांसी को भी अनलॉक कर दिया गया है। झांसी जिले में सक्रिय कोरोना के मामले 600 से कम हो गए हैं, लिहाजा झांसी में भी कोरोना कर्फ्यू में ढील दी गई है। ऐसे में अब यहां भी सप्ताह में 5 दिन सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू से छूट रहेगी। साप्ताहिक और रात्रिकालीन बंदी सहित अन्य नियम इन जिलों में लागू होंगे। फिलहाल झांसी में एक्टिव केस की संख्या 531 हो गई।

1 जून से शुरू हुई अनलॉक की प्रक्रिया, 65 जिले हुए अनलॉक

योगी सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार 1 जून से यूपी के 20 जिलों को छोड़कर सभी जनपदों में सुबह 7 से शाम 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू में कुछ शर्तों के साथ ढील दी गई थी। साथ ही कहा गया था कि जिन जिलों में 600 से कम एक्टिव कोरोना के मामले होंगे, उन्हें अनलॉक कर दिया जाएगा। 1 जून को सुबे के 61 जिलों को कोरोना कर्फ्यू में ढील दी गई थी, इसके बाद लगातार 600 से कम एक्टिव मामले वाले जिलों को राहत दी जा रही है। अब तक यूपी के 65 जिले अनलॉक हो चुके हैं।

सरकार का दावा- ट्रिपल टी से सुधरे यूपी के हालात

सरकार की प्राथमिकता में जीवन और जीविका दोनों है। लिहाजा जैसे ही एक्टिव केसेज में कमी आ रही है, तुरंत जिलों को अनलॉक किया जा रहा है। कोरोना कर्फ्यू का बड़ा असर राज्य की अर्थव्यवस्था पर पड़ रहा है। सरकार की कोशिश है कि लोगों की जिंदही बचाने के साथ जी साथ उनकी जीविका के उपाय भी किए जाए। ट्रेस, टेस्ट और ट्रीटमेंट की बदौलत कोरोना संक्रमण को रोकने में सफलता मिल रही है और मामले में कमी आने पर जिलों को अनलॉक किया जा रहा है।

झांसी में रिकवरी रेट 96.88 प्रतिशत

झांसी जिले में एक्टिव केसों की संख्या में भारी कमी आई है। पिछले दिनों झांसी में सक्रमितों की संख्या 36372 तक पहुंच गई थी। वहीं कोरोना से दम तोड़ने वालों का आकड़ा 603 पर पहुंच गया। बुधवार को छह लोगों की मौत हुई, जबकि 146 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। वहीं, 23 मरीजों का होम आइसोलेशन भी पूरा हो गया। अब जिले में 531 एक्टिव केस बाकी हैं। जिले का रिकवरी रेट 96.88 प्रतिशत है।

सुबह पहले की तरह बंद रहे बाजार

हालांकि इससे पहले सुबह डीएम आंध्रा वामसी ने बताया कि अभी पहले की तरह ही शहर के बाजार बंद रहेंगे। शासन की मंजूरी के बाद ही लॉकडाउन हटाया जाएगा। इस बीच केवल इमरजेंसी सेवाओं के अलावा सभी बाजार व दुकानें पहले की तरह बंद रहेंगी। आवश्यक सुविधाएं जैसे फल, सब्जी व दूध की दुकानों को छोड़कर सुबह छह से 11 बजे तक ही दुकानें खुलेंगी। उन्होंने बताया कि शासन को एक्टिव केस की रिपोर्ट भेजी जा चुकी हैं, मंजूरी मिलने के बाद गाइडलाइन का पालन करते हुए अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की दी जाएगी।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...