Thursday , October 28 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में अलर्ट: मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी, होने वाली है झमाझम बारिश

यूपी में अलर्ट: मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी, होने वाली है झमाझम बारिश

सुलतानपुर. Weather forecast. मौसम के तेवर में प्री मानसून (Pre Monsoon) की बरसात बदलाव ला रही है। बुधवार को जोरदार बारिश (Heavy Rain) के बाद गुरुवार को भी बदली और बूंदाबांदी ने लोगों को उमस और गर्मी से राहत दिया। जिले के कुछ हिस्सों में कही-कहीं जोरदार वर्षा हुई तो कहीं हल्की बारिश हुई। शुक्रवार को भी सुबह से बादल छाए रहे। हालांकि दोपहर बाद तक बारिश नहीं हुई। लेकिन दो दिनों में मानसूनी (Monsoon) बारिश का सिलसिला शुरू होने की संभावना है।

आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम विज्ञानी डॉ अमरनाथ मिश्र एवं मौसम विभाग के विशेषज्ञों का पूर्वानुमान है कि अगले दो दिनों में अवध और पूर्वी उप्र के जिलों में झमाझम बरसात के आसार हैं। दिन भर बदली रहने और दोपहर में रिमझिम वर्षा से मौसम सुहाना होगा।

कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के विशेषज्ञों का अनुमान है कि इस बार नियमित मानसून का आगमन जल्दी होने की संभावना है। अमूमन 20 जून के करीब मानसून यूपी में दस्तक दे देता है। लेकिन इस बार एक हफ्ते पहले आ जाएगा।

विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक डा.अमर नाथ मिश्रा ने कहा कि मानसून की रफ्तार इस साल अपेक्षाकृत तेज है। इन दिनों होने वाली वर्षा प्री मानसून की है। वहीं शनिवार और उसके बाद वर्षा जारी रहने से नियमित मानसून के सक्रिय होने की उम्मीद भी बन रही है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...