Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / खबर / रेलवे हुआ अनलॉक: 15 अगस्त से दोबारा चलेंगी 1 साल से बंद ये ट्रेनें, डिटेल्स देखें

रेलवे हुआ अनलॉक: 15 अगस्त से दोबारा चलेंगी 1 साल से बंद ये ट्रेनें, डिटेल्स देखें

पटना : पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर अब थमती नजर आ रही है। हर प्रदेश में कोरोना के आंकड़े लगातार कम होते जा रहे हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो अब जानलेवा कोरोना से जंग में लोगों का जीवट जीत गया है। यही कारण है कि अधिकतर राज्यों ने लॉकडाउन में काफी राहतें दे दी हैं, और ऐसे माहौल में अब रेलवे भी अनलॉक मोड में आ गया है। रोजाना रेलवे नई गाड़ियां चलाने का ऐलान कर रहा है। इसी कड़ी में अब पिछले एक साल से अधिक समय से बंद पटना-जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस का फिर से परिचालन शुरू करने का निर्णय लिया गया है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त से 05549/50 पटना-जयनगर एक्सप्रेस स्पेशल का परिचालन पुनर्बहाल किया जा रहा है। पूर्णतया आरक्षित इस स्पेशल ट्रेन से यात्रा के दौरान यात्रियों को कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करना अनिवार्य होगा ।

गाड़ी संख्या 05549 जयनगर-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन शनिवार के अलावा सप्ताह के शेष सभी दिनों को जयनगर स्टेशन से 05.25 बजे प्रस्थान कर 13.30 बजे पटना जंक्शन पहुंचेगी। वापसी में गाड़ी संख्या 05550 पटना-जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन शनिवार के अलावा सप्ताह के शेष सभी दिनों को पटना से 15.25 बजे प्रस्थान कर 21.40 बजे जयनगर स्टेशन पहुंचेगी। यह स्पेशल ट्रेन अप एवं डाउन दिशा में मधुबनी, सकरी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, भगवानपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र स्टेशनों पर रुकेगी।

कागजों पर ही दौड़ रही है पटना-सासाराम सवारी गाड़ी

पूर्व मध्य रेल के दानापुर मंडल के पटना जंक्शन से सासाराम तक चलने वाली सवारी गाड़ी 53211-53212 का परिचालन केवल कागजों तक ही सीमित रह गया है। रेलवे के वेबसाइट पर इस ट्रेन का परिचालन शुरू दिखाया जा रहा है जबकि वास्तविक स्थिति यह है कि इस ट्रेन के परिचालन शुरू होने के पहले ही इसे तकनीकी कारणों से रद कर दिया गया था।

बिहार दैनिक यात्री संघ के मंजुल कुमार दास, बीरेंद्र शर्मा, नंद किशोर प्रसाद, शोएब कुरैशी एवं उमेश प्रसाद ने बताया कि रेलवे के एप व्हेअर इज माई ट्रेन में 53211-53212 सासाराम-पटना सवारी गाड़ी परिचालन जारी दर्शाया जा रहा है। इस ट्रेन के परिचालन की दो बार घोषणा की गई। दोनों मर्तबा इसे रद कर दिया गया। इससे यात्रियों में काफी आक्रोश है। वहीं 63231-63232 पटना-मुगलसराय मेमू ट्रेन के परिचालन नहीं होने से पश्चिमी खंड की यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...