Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / खबर / हरियाणा में कोरोना का हुआ सफाया, 11 जिलों ने एकसाथ दी ये खुशखबरी

हरियाणा में कोरोना का हुआ सफाया, 11 जिलों ने एकसाथ दी ये खुशखबरी

चंडीगढ़: हरियाणा वासियों के लिए कोरोना (Haryana Corona Update) से जुड़ी राहत की खबर है. रविवार को प्रदेशभर से 40 से भी कम नए मरीज सामने आए हैं. बता दें कि रविवार को हरियाणा से 35 नए कोरोना केस सामने आए हैं, जबकि शनिवार को प्रदेशभर से 41 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई थी. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या भी घटकर 817 रह गई है.

रविवार को हरियाणा के 11 जिले ऐसे हैं, जहां से एक भी नया केस सामने नहीं आया है. ये जिले नूंह, चरखी दादरी, जींद, महेंद्रगढ़, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, सिरसा, पानीपत, करनाल, हिसार और फरीदाबाद हैं. इसके अलावा 2 जिले ऐसे हैं जहां से 10 नए मरीज सामने आए हैं. ये जिले गुरुग्राम और रेवाड़ी हैं.

अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां भी कोरोना संक्रमण कम होता नजर आ रहा है. रविवार को साइबर सिटी से 10 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके अलावा 8 मरीजों को अस्पताल से ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 74 है, जबकि रविवार को गुरुग्राम में कोरोना से एक मरीज ने दम भी तोड़ा है.

बता दें कि रविवार को प्रदेशभर से 35 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है. इसके अलावा पिछले 24 घंटों में कोरोना से 6 मरीजों की मौत हुई है. अबतक हरियाणा में 9,599 मरीज कोरोना से जान गंवा चुके हैं.

यहां पर ये भी बता दें कि ऐसे 5 जिले भी हैं, जो जल्द ही कोरोना फ्री हो सकते हैं. ये जिले नूंह. फतेहाबाद, महेंद्रगढ़, यमुनानगर और सोनीपत हैं. हरियाणा में अब तक 10,56,13,42 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. वहीं हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.65 फीसदी है.

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...