Thursday , May 6 2021
Breaking News
Home / खबर / कोरोना की रफ्तार : जितनी देर में आप ये खबर पढ़ेंगे, 11 पेशेंट्स और बढ़ जाएंगे!

कोरोना की रफ्तार : जितनी देर में आप ये खबर पढ़ेंगे, 11 पेशेंट्स और बढ़ जाएंगे!

राजस्थान में कोरोना की रफ्तार सरकार के अनुमान से कहीं तेज है…प्रदेश में सोमवार को रिकॉर्ड 16,438 नए संक्रमित मिले और अब तक की सर्वाधिक 84 मौतें हुईं। हालात ये हैं कि प्रदेश में हर मिनट 11 और हर घंटे 685 नए केस मिल रहे हैं। राज्य सरकार का अनुमान था कि 30 अप्रैल तक 1,29,424 एक्टिव रोगी होंगे लेकिन 4 दिन पहले ही यानी 26 अप्रैल को ही एक्टिव रोगियों की संख्या 1,46,640 तक पहुंच गई।

अगर कोरोना इसी गति से भागता रहा तो 30 अप्रैल तक एक्टिव रोगियों की संख्या 2.10 लाख तक पहुंच जाएगी। राजस्थान के मौजूदा हालात पर सीएम अशोक गहलोत ने भी सोशल मीडिया पर चिंता जताई। उन्होंने लिखा- मैं बहुत चिंतित हूं कि प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। प्रदेश सरकार केंद्र के साथ दवाइयों और ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए लगातार संपर्क में है। जब तक लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करेंगे तब तक इस घातक कोरोना संक्रमण पर काबू पाना संभव नहीं होगा।

सरकारी अनुमान से 4 कदम आगे… 30 अप्रैल तक 1.29 लाख एक्टिव रोगी आंके थे, पर 4 दिन पहले ही 1.46 लाख पहुंचे

प्रदेश में ऑक्सीजन संकट- गहलोत के तीन मंत्री केंद्र से बात करने आज दिल्ली जाएंगे
जयपुर | कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन व रेमडेसिविर की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए गहलोत सरकार के तीन वरिष्ठ मंत्रियों की कमेटी मंगलवार को दिल्ली जाकर केंद्र के अधिकारियों व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मिलेंगे। कमेटी में मंत्री डॉ. रघु शर्मा, डॉ. बीडी कल्ला व शांति धारीवाल हैं।

घर-घर सर्वे: डब्ल्यूएचओ की टीम बेड, ऑक्सीजन व दवा की मॉनिटरिंग को घर-घर सर्वे कर रही है। चिकित्सा सचिव सिद्धार्थ महाजन ने बताया कि परिवार के वैक्सीनेशन व कोरोना लक्षणों की जानकारी ली जा रही है।

loading...
loading...

Check Also

महाराष्ट्र में कोरोना : लापरवाही से ‘स्वैब स्टिक’ बनाते मिले बच्चे, न हाथ में ग्लव्स और न चेहरे ढंके हुए

मुंबई. महाराष्ट्र में संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच ठाणे के उल्हासनगर में कोविड टेस्टिंग ...