Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / क्राइम / राजस्थान का ये जिला बना देश का गैंगरेप-कैपिटल, 15 दिन में 7 महिलाओं की लुटी अस्मत

राजस्थान का ये जिला बना देश का गैंगरेप-कैपिटल, 15 दिन में 7 महिलाओं की लुटी अस्मत

अलवर जिले में लगातार बढ़ रही रेप और गैंगरेप की घटनाओं से महिलाओ को घरों में भी असुरक्षित कर दिया है। पुलिस भी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही नहीं कर पा रही है। इसकी वजह से ऐसे अपराधियो के हौसले बुलंद हो रहे है। अलवर पुलिस जिला और भिवाड़ी पुलिस जिले में पिछले 15 दिन में 7 गैंगरेप की घटनाएं सहित 17 रेप के मामले दर्ज हुए है। इस तरह अलवर जिला अब रेपिस्तान बनाता जा रहा है ,यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी।अलवर जिले में राजस्थान में सबसे ज्यादा दुष्कर्म के मामले दर्ज होते है। इसके बावजूद अलवर पुलिस की महिलाओं से जुड़े मामलों को लेकर गंभीर नहीं है। अलवर जिले में गैंगरेप के ताजा 2 मामले एमआईए और रामगढ़ थाने में सामने आए है।

बड़ी बात यह है कि अलवर जिले में अपराध और लगाम कसने के लिए दो पुलिस जिले बनाये गए। साथ ही अलवर पुलिस जिला और भिवाडी पुलिस जिले बनकर 2 एसपी जिले में बैठा दिए, ताकि अपराधों पर अंकुश लग सके। लेकिन अलवर पुलिस महिलाओं से जुड़े अपराधों पर लगाम कसने में नाकाम साबित हो रही है।अलवर एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि अलवर में रेप के मामले आने लगे है महिलाओं में जागरूकता भी आई है , मामले दर्ज कराने आने आने लगी है। पुलिस ऐसे मामले में त्वरित कार्यवाही करने का काम कर रही है।गौरतलब है कि यह तो गैंगरेप के मामले की बानगी भर है इस तरह के 7 मामले पिछले 15 दिन में दर्ज हुए है, जबकि महिलाओ से रेप के 17 मामले दर्ज हुए है।

ये है अलवर के बीते दिनों हुए गैंगरेप के टॉप-5 मामले-

मामला 1
अलवर के मालाखेड़ा निवासी 20 वर्षीय छात्रा का पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया था , इसलिए दरिंदो ने 2 साल तक अश्लील वीडियो बनाकर गया गैंगरेप किया। इसका पिछले महीने वीडियो वायरल कर दिया था। इस मामले में ओलिस ने अबतक 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसमें 4 गैंगरेप के मुख्य आरोपी शामिल है जबकि 3 आरोपी वीडियो वायरल करने के आरोपी है।

मामला 2
जिले के चोपनकी थाने क्षेत्र निवासी 16 वर्षीय नाबालिक लड़की से गैंगरेप का मामला भिवाड़ी महिला थाने में दर्ज हुआ है। लड़की अपने पशुओं को बांधने के लिए बनाए नोहरे पर जा रही थी , तब 3 युवकों ने अपहरण कर गैंगरेप किया।

मामला 3
रामगढ़ में 12 साल की नाबालिक लड़की को घर से उठा कर ले जाकर 3 युवको के द्वारा गैंगरेप करने का मामला सामने आया था। इसमें पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जबकि 1 आरोपी फरार है।

मामला 4
अलवर जिले के एमआईए थाने में 19 वर्षीय युवती से गैंगरेप किया गया। एक ही रात में 3 अलग अलग जगहों पर ले जाकर 7 लोगो ने गैंगरेप किया।

मामला 5
अलवर जिले के रामगढ़ में 16 वर्षीय बालिका का पानी लेने जा रही तभी 4 लोगो ने अपहरण कर गैंगरेप किया और जान से मारने की धमकी दी है।

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...