Thursday , October 28 2021
Breaking News
Home / खबर / MP को बुधवार से और छूट देगी सरकार, अब शादी में शामिल होंगे इतने मेहमान

MP को बुधवार से और छूट देगी सरकार, अब शादी में शामिल होंगे इतने मेहमान

भोपाल/ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में 15 जून तक लागू लॉकडाउन के बाद ढील देने के संकेत दे दिये हैं। रविवार को प्रदेश में कोरोना के हालातों को लेकर हुई समीक्षा बैठक के दौरान सीएम ने कहा कि, प्रदेश में कोरोना पूरी तरह से नियंत्रण में आ चुका है। कुछ जिलों में ही संक्रमितों का आंकड़ा दो अंकों में सामने आ रहा है। सीएम ने बताया कि, अधिकतर जिलों में तो अब संक्रमण स्तर 0.3 फीसद पर आ पहुंचा है। सीएम ने इसका श्रेय जिला क्राइसिस मेनेजमेंट की टीमों को दिया। सीएम ने कहा कि, उन्हीं की मेहनत और फैसलों के बल पर प्रदेशभर में कोरोना संक्रमण पर काबू पाया जा सका है।

शादियों में शामिल हो सकेंगे 20-20 मेहमान

प्रदेश में कोरोना की रफ्तार बेहद कम होने के चलते सीएम ने प्रदेश में होने वाली शादियों में अब वर और वधू पक्ष से 20-20 मेहमानों के शामिल होने की तत्काल अनुमति दे दी।हालांकि, सीएम ने ये भी कहा कि, आयोजन में शामिल होने वाले मेहमानों का कोरोना टेस्ट होना अनिवार्य होगा। इसके लिए सभी कलेक्टर व्यवस्था करें। आपको बता दें कि, कोरोना की दूसरी लहर शुरु होने पर सरकार की ओर से शादियों में वर और वधू पक्ष के मात्र 10-10 लोगों के शामिल होने की ही अनुमति दी थी।

क्राइसिस मैनेजमेंट की तारीफ

बैठक के दौरान सीएम ने क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की तारीफ करते हुए कहा कि, आज बड़े दिनों के बाद प्रदेश में सुखद स्थिति है। कोरोना के सिर्फ 276 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। सब कुछ चलाना है, लेकिन सावधानी रखना जरूरी है। क्या कब तक बंद रहेगा और किसे छूट मिलेगी, ये क्राइसिस मैनेजमेंट ही तय करेगी। सीएम ने ये भी कहा कि, संक्रमण को नियंत्रण में रखनेके लिये पंचायत, वार्ड ब्लॉक और जिले की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी ने बखूबी अपनी जिम्मेदारी निभाई है।

सिर्फ तीन शहर में रोजाना दो अंकों में मिल रहे केस

भोपाल, इंदौर और जबलपुर में कोरोना के रोजाना मिलने वाले केस अब दो अंकों में रह गए हैं। जबलपुर में तो यह 13-14 पर आ गया है। 20 जिले ऐसे हैं, जहां एक भी पॉजिटिव केस नहीं है। हम लगभग नियंत्रण के आसपास पहुंच गए हैं। आज प्रदेश में पॉजिटिविटी सिर्फ 0.3% रह गई है। शायद ये देश में सबसे कम है।

तीसरी लहर दिखाई देने लगी

सीएम शिवराज ने कहा कि, सभी देशों में कोरोना के केस लॉकडाउन खुलने के बाद बढ़ गए हैं। तीसरी लहर दिखाई देने लगी है। क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी का काम खत्म नहीं हुआ। ये ऐसा ढांचा बन गया है, जिसको हम बनाए रखेंगे। ये काम क्या करेगा इसपर आपके सुझाव चाहता हूं। नंबर एक जरूरत है- सावधान रहने की। हम निश्चिंत ना हो जाएं।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...