Sunday , June 13 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / 18 साल से आईसीसी टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड को नहीं हरा सका भारत, इस तथ्य पर मो. कैफ दिए ‘बूढ़ा’ रिएक्शन!

18 साल से आईसीसी टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड को नहीं हरा सका भारत, इस तथ्य पर मो. कैफ दिए ‘बूढ़ा’ रिएक्शन!

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून को खेला जाना है। फाइनल मैच में भारत और न्यूजीलैंड की टीम आमने सामने होगी। भारतीय टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम अभी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। पहला टेस्ट दोनों के बीच ड्रॉ रहा है।

हालांकि, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड से कड़ी चुनौती मिलेगी। भारत इंग्लैंड की परिस्थितियों में बिना अभ्यास मैच के फाइनल खेलने जा रहा है। वहीं, हाल के मैचों की बात करें तो न्यूजीलैंड भारत पर भारी पड़ा है। क्योंकि 2020 में न्यूजीलैंड के दौरे पर केन विलियमसन की टीम ने विराट की सेना को 2-0 से हराया था।

भारत 2003 से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मैचों  में न्यूजीलैंड को नहीं हरा पाया है। अखिरी बार सेंचुरियन के मैदान में सौरव गांगुली की टीम ने ब्लैककैप को हराया था।

सोशल मीडिया पर भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने इसको लेकर आश्चर्य व्यक्त किया है कि भारत 17 वर्षों से आईसीसी टूर्नामेंट में एक भी मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं जीत पाया है। 2003 के उस मैच में कैफ ने शानदार बल्लेबाजी की थी। उनके नाबाद अर्धशतक के साथ ही भारत की जीत की नींव रखी गई थी।

कैफ ने कहा, “मैंने ये कभी नहीं सोचा था कि हम बूढ़े खिलाड़ी आईसीसी इवेंट में ब्लैक कैप्स को हराने वाली आखिरी टीम थे। उम्मीद है कि मौजूदा भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सिलसिला खत्म करेगी और विश्व कप चैंपियनशिप जीतेगी।”

loading...
loading...

Check Also

सबसे बड़ा खेल हादसा: खून जमाने वाली ठंड में हुई 100 किमी की मैराथन, 21 एथलीट्स की मौत

चीन के गांसू प्रांत में आयोजित क्रॉस-कंट्री माउंटेन मैराथन के दौरान 21 धावकों की मौत ...