18 दिसम्बर को राज्य लोक सेवा आयोग की परीक्षा की व्यवस्थाओं की डीएम ने ली बैठक

गोपेश्वर, 08 दिसम्बर (हि.स.)। राज्य लोक सेवा आयोग की ओर से 18 दिसम्बर को होने वाली परीक्षाओं के सफल संचालन के लिए जिलाधिकारी चमोली हिमांशु खुराना ने अधिकारियों सहित सभी नामित सेक्टर मजिस्ट्रेट और केन्द्र व्यवस्थापकों की बैठक ली। उन्होंने निर्देश दिए कि परीक्षा केन्द्रों पर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।

जिलाधिकारी ने कहा कि आयोग की ओर से पुलिस आरक्षी, आईआरबी, अग्निशामक आदि परीक्षाएं कराई जाएंगी। उन्होंने निर्देशित किया कि जिले में चिह्नित परीक्षा केन्द्रों पर फर्नीचर, बिजली, पानी, शौचालय सहित सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतेजाम सुनिश्चित किए जाए। परीक्षा केंद्रों की वीडियोग्राफी के लिए सीसीटीवी कैमरों की उचित व्यवस्था रखें। घड़ी, स्मार्ट वाच, मोबाइल फोन एवं गैजेट्स परीक्षा केंद्रों पर पूर्ण प्रतिबंधित रहेंगे। दूरस्थ क्षेत्रों से आने वाले परीक्षार्थियों के मोबाइल फोन रखने के लिए अलग से व्यवस्था की जाए।

एसडीएम एवं पुलिस उपाधीक्षक अपने क्षेत्रान्तर्गत परीक्षा केन्द्रों पर व्यवस्थाओं का स्वयं निरीक्षण करें। कही पर कुछ आवश्यकता है तो संज्ञान में लाया जाए। कोचिंग सेंटरों की गतिविधियों पर निगरानी रखी जाए। उन्होंने परीक्षा संपन्न कराने के लिए नियुक्त सभी अधिकारियों को संवदेनशीलता के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के निर्देश दिए। बैठक में परिवहन अधिकारी के उपस्थित न रहने पर कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोबाल, मुख्य विकास अधिकारी डा.ललित नारायण मिश्र, संयुक्त मजिस्ट्रेट डा.दीपक सैनी, सीईओ कुलदीप गैरोला आदि मौजूद थे।