Sunday , June 13 2021
Breaking News
Home / खबर / राहत की खबर: एक सप्ताह से ग्रीन जोन में MP, देश में 7वें से 19वें पायदान पर पहुंचे एक्टिव केस

राहत की खबर: एक सप्ताह से ग्रीन जोन में MP, देश में 7वें से 19वें पायदान पर पहुंचे एक्टिव केस

मध्यप्रदेश में कोरोना को लेकर सुकून देने वाली खबर आई है। प्रदेश बीते एक सप्ताह से ग्रीन जोन में है। इसका कारण सात दिन से पॉजिटिविटी दर 1% से कम होना है। गत 21 अप्रैल को देश में एक्टिव केसों की संख्या के हिसाब से मध्यप्रदेश 7वें नंबर पर था, जो वर्तमान में 19वें नंबर पर आ गया है।

पिछले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश में 81 हजार 636 टेस्ट किए गए, जिसमें से 735 पॉजिटिव आए। प्रदेश में अभी एक्टिव मरीजों को संख्या 10 हजार 103 है। इसे देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान कह चुके हैं कि 15 जून तक लॉकडाउन रहेगा। आगे की स्थिति को देखते हुए नए सिरे से योजना बनाई जाएगी।

नए केस मिलने की दर 1% से भी कम

लॉकडाउन और लोगों के सहयोग से COVID-19 संक्रमण की दर रिकॉर्ड गिरावट आई है। रिकवरी रेट बढ़कर 97.65% तक पहुंच चुकी है। अब प्रदेश का कोई भी जिला रेड जोन में शामिल नहीं है। मई के प्रथम सप्ताह से प्रतिदिन प्रदेश का पॉजिटिविटी रेट लगातार घटकर 0.90% रह गया है। प्रदेश में प्रतिदिन नए पॉजिटिव प्रकरणों की तुलना में रिकवर अधिक हो रहे हैं।

यहां एक भी केस नहीं

बीते चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश के अलीराजपुर और बुरहानपुर जिले में एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला है। शेष सभी जिलों में एक दिन में नए पॉजिटिव केसेस की संख्या 10 या इससे कम रही है। प्रदेश में रिकवरी रेट लगातार बढ़कर 97.65% हो गया है। डिंडौरी और हरदा को छोड़कर प्रदेश के शेष सभी जिलों में नए केसेज की तुलना में रिकवरी अधिक रही है।

loading...
loading...

Check Also

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, दोबारा शुरू हो रही हैं ये स्पेशल ट्रेनें, रूट और टाइमटेबल जानें

Indian Railways, IRCTC:पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर अब थमती नजर आ रही है। ...