Saturday , May 15 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / 24 घंटे में 1000 ऑक्सीजन सिलेंडर भरते हैं यूपी के मनोज, जरूरतमंदों को 1 रुपए में दे देते

24 घंटे में 1000 ऑक्सीजन सिलेंडर भरते हैं यूपी के मनोज, जरूरतमंदों को 1 रुपए में दे देते

लखनऊ.

कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा जिसकी मांग हो रही वह है, ऑक्सीजन। अपनों की जान बचाने के लिए घंटों धूप में लाइन लगाकर लोग खड़े हो रहे हैं। 5 से 6 हजार के सिलेंडर के लिए लोग 30 से 40 हजार रुपए तक चुका रहे हैं। इन सबके बीच UP के हमीरपुर के मनोज गुप्ता लोगों के लिए एक बड़ी उम्मीद बन कर सामने आए हैं। उन्होंने हमीरपुर स्थित सुमेरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में अपनी रिमझिम इस्पात फैक्ट्री में लगे ऑक्सीजन प्लांट का दरवाजा लोगों की मदद के लिए खोल दिया है। वे महज एक रुपए में लोगों को ऑक्सीजन का सिलिंडर दे रहे हैं।

मनोज कहते है कि पिछले साल वह खुद कोरोना से ग्रस्त थे। उन्होंने कोरोना का डर बड़े करीब से महसूस किया है। इसलिए वह अपनी फैक्ट्री से जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश के किसी भी अस्पताल को यदि ऑक्सीजन की जरूरत है तो वह ले सकता है। साथ ही किसी को यदि अपने घर मे इलाज कर रहे मरीज के लिए भी ऑक्सीजन चाहिए तो ले सकता है। वह भी सिर्फ 1 रुपए देकर। उन्होंने बताया कि इसके लिए डॉक्टर का पर्चा और आधार कार्ड की आवश्यकता होगी।

मनोज बताते है कि हम 24 घण्टे में 1000 ऑक्सीजन सिलेंडर भरते हैं और यह सभी सिलेंडर जरूरतमंदों के लिए होते हैं। बुंदेलखण्ड के आसपास के सभी अस्पताल हमसे सिलेंडर ले रहे हैं। हम सभी को सिर्फ एक रुपए में ऑक्सीजन सिलेंडर देते हैं।

वे कहते हैं कि जब से मदद शुरू की है, तब से मेरा फोन लगातार बजता रहता है। कुछ कॉल रिसीव कर पाता हूं कुछ नही।

loading...
loading...

Check Also

कफनचोर गैंग के सपोर्ट में बोले BJP नेता- ये तो हमारे वोटर हैं.. छोड़ दीजिए योगीजी..

थोड़े ही दिन पहले मानवता को शर्मसार करने वाली खबर आई थी। कुछ लोगों के ...