30 साल बाद ग्रहों का संगम! 4 राशियों के लिए ‘पंच महापुरुष राज योग’ ‘भाग्यशाली’

0
21

पंच महापुरुष योग: ग्रहों के राशि परिवर्तन का सभी लोगों के जीवन पर बड़ा प्रभाव पड़ता है। जब ये ग्रह एक साथ आते हैं, तो विशिष्ट योग बनते हैं। ग्रहों की इस युति का प्रभाव कई गुना अधिक होता है। ऐसा होता है ग्रहों का संयोग। 18 जून को शुक्र के वृष राशि में प्रवेश करते ही पंच महापुरुष राजयोग हो गया है। यह राज योग चार राशियों के लोगों के लिए बहुत ही शुभ होता है। तो इस राशि के लोगों के लिए अच्छे दिन आएंगे।

पंच महापुरुष राज योग 

बुध पहले से ही वृष राशि में है। 18 जून को शुक्र भी वृष राशि में प्रवेश कर गया। वहीं शनि कुंभ राशि में 30 साल बाद अपनी मूल त्रिकोणीय राशि में मौजूद है। यह 4 राशियों की संक्रमण कुंडली में पंच महापुरुष योग बना रहा है।

वृष राशि : वृष राशि वालों की दिखाई कुंडली में दो महापुरुष राजयोग बना रहे हैं. इस राशि के लोगों को करियर में बेहतर सफलता मिलेगी। जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें बेहतर नौकरी मिलेगी। एक बड़ा पैकेज भी प्राप्त करें। प्रमोशन मिलने की भी संभावना है। इस दौरान आपको पद, धन और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी।

सिंह : सिंह की दिखाई देने वाली कुंडली में भी दो राज योग बन रहे हैं। इस स्थिति से काम में बड़ी सफलता मिलेगी। विदेश में व्यापार करने वालों को बहुत लाभ होगा। धन की आवक बढ़ेगी। निवेश करने का यह अच्छा समय है।

वृश्चिक: इस राशि के लोगों की दिखाई कुंडली में दो महापुरुष राजयोग बना रहे हैं। नई नौकरियां, पदोन्नति, वेतन वृद्धि का सृजन हो रहा है। इन लोगों को नौकरी-व्यवसाय में बड़ी सफलता मिलेगी। समग्र लाभ होगा।

कुम्भ : कुम्भ राशि के जातकों की दृश्य कुण्डली में महापुरुष राज योग बन रहा है. यह राज योग उन्हें भौतिक सुख और समृद्धि देगा। इस दौरान आपको काफी धन की प्राप्ति होगी, आप घर-कार खरीदने पर खर्च कर सकते हैं। इस समय का पूरा लाभ उठाएं।