Monday , December 6 2021
Home / खबर / रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 26 प्रमुख रूट पर अब 32 से ज्यादा ट्रेनें

रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 26 प्रमुख रूट पर अब 32 से ज्यादा ट्रेनें

पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर अब थमती नजर आ रही है। हर प्रदेश में कोरोना के आंकड़े लगातार कम होते जा रहे हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो अब जानलेवा कोरोना से जंग में लोगों का जीवट जीत गया है। यही कारण है कि अधिकतर राज्यों ने लॉकडाउन में काफी राहतें दे दी हैं, और ऐसे माहौल में अब रेलवे भी अनलॉक मोड में आ गया है। रोजाना रेलवे नई गाड़ियां चलाने का ऐलान कर रहा है।

इसी कड़ी में रेलवे ने इंदौर-बीकानेर ट्रेन का संचालन शनिवार से शुरू कर दिया। रविवार से इंदौर-नागपुर ट्रेन भी शुरू हो गई। अनलॉक के बाद इंदौर से अब 26 प्रमुख रूटों पर 32 से ज्यादा ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है। इससे पहले रेलवे ने डेमू, पैसेंजर ट्रेनें भी शुरू की थीं।

किसान आंदोलन के कारण निरस्त रही मालवा एक्सप्रेस उत्तर रेलवे फिरोजपुर मंडल में किसान आंदोलन के कारण इंदौर सहित रतलाम रेल मंडल की ट्रेनें प्रभावित रहीं। रेलवे ने श्रीमाता वैष्णोदेवी कटरा- इंदौर-महू एक्सप्रेस (मालवा एक्सप्रेस) को निरस्त कर दिया। यह ट्रेन रविवार को इंदौर नहीं आई।

वहीं, इंदौर से रवाना हुई मालवा एक्सप्रेस ट्रेन को दिल्ली में शॉर्ट टर्मिनेट किया। इंदौर-अमृतसर ट्रेन को निजामुद्दीन स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट किया। रेलवे जनसंपर्क विभाग के अनुसार इंदौर से चलने वाली नौ ट्रेनें प्रभावित रहीं।

रेलवे जनसंपर्क विभाग के मुताबिक ये पैसेंजर ट्रेनें चल रही हैं-

महू-इंदौर-भोपाल इंटरसिटी, महू-इंदौर-रतलाम के बीच दो डेमू ट्रेन, इंदौर-उज्जैन पैसेंजर।

ये ट्रेनें अभी शुरू नहीं हुईं-

इंदौर-गांधीधाम एक्सप्रेस, इंदौर-नागदा पैसेंजर, इंदौर-छिंदवाड़ा फास्ट पैसेंजर। 5 डेमू ट्रेनें अभी भी बंद हैं।

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...