Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / कोरोना को हरा दिया यूपी, 38 जिलों में नया केस नहीं, एकसाथ आईं 6 बड़ी खुशखबरी

कोरोना को हरा दिया यूपी, 38 जिलों में नया केस नहीं, एकसाथ आईं 6 बड़ी खुशखबरी

लखनऊ. शासन के लगातार प्रयासों से कोरोना संक्रमण के प्रकोप से प्रदेश की स्थिति सुधरती जा रही है। यही वजह है कि यूपी के छह जनपद शुक्रवार को कोरोना मुक्त हो गये हैं। वहीं 36 जिलों में इकाई में मरीज पाए गये। साथ ही प्रदेश में कोविड संक्रमित की दर 0.04 पहुंच गई है, जिसे एक बड़ी उपलब्धि है। दरअसल पिछले कई दिनों से 38 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया है। वहीं दूसरी तरफ इलाज ले रहे सभी मरीज स्वस्थ हो गये हैं। 25 करोड़ की आबादी वाले राज्य में यूपी मॉडल से कोरोना पूरी तरह से समाप्ति की ओर पहुंच चुका है।

सरकार के एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट प्रयासों से प्रदेश के 6 जिले अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, ललितपुर, महोबा, श्रावस्ती आदि कोरोना से पूरी तरह मुक्त हो गए हैं। इन सभी जिलों में कोविड का एक भी मरीज नहीं है। इन सभी जिलों में कोविड की दूसरी लहर को नियंत्रित करने में जनप्रतिनिधियों, स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्करों, निगरानी समितियों एवं स्थानीय प्रशासन की अहम भूमिका रही है। प्रदेश सरकार ने सभी की सराहना की है। फिर भी सरकार ने इन जिलों में टेस्टिंग को जारी रखने सहित नियमों के पालन के निर्देश दिये हैं। सरकार पहले ही यह घोषणा कर चुकी है कि कोरोना से मुक्त होने वाले जनपदों में अगर एक सप्ताह तक संक्रमण का कोई केस नहीं आता है तो उन जनपदों को पुरस्कृत किया जाएगा।

देश के अन्य राज्यों के मुकाबले सबसे तेज कोरोना संक्रमण को नियंत्रित वाले उत्तर प्रदेश में सरकार ने और अधिक सतर्कता बरतने के निर्देश दिये है। इसके लिये अन्य राज्यों से ट्रेन, हवाई जहाज, बस आदि से समूह में प्रदेश में आ रहे लोगों की जांच की व्यवस्था मजबूत करने के निर्देश दिये गये हैं। स्वच्छता के विशेष अभियान को चलाए रखने, टीकाकरण अभियान को गति देने के साथ ही, अस्पतालों में इलाज की व्यवस्थाओं को पुख्ता करने के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये हैं।

loading...

Check Also

कोरोना ने अरमानों पर फेरा पानी : दूल्हा तीन बार निकला संक्रमित, बिना दुल्हन लौटी बारात

पीलीभीत से उत्तराखंड जा रही एक बारात को बगैर दुल्हन के ही बॉर्डर से लौटना ...