Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / मकानमालिक ने 4 करोड़ के घर में खुद लगाई आग, वजह आपको कर देगी हैरान!

मकानमालिक ने 4 करोड़ के घर में खुद लगाई आग, वजह आपको कर देगी हैरान!

यूके से एक ऐसी खबर आई है कि जिसको पढ़कर आपको भी हैरत होगी कि कोई इंसान आखिर किसी और को हानि पहुंचाने के लिए खुद का करोड़ों का नुकसान कैसे कर सकता है। यहां एक शख्स के घर में आग लग गई। उसके घर की कीमत 550,000 यूरो के आसपास थी। भारतीय करंसी के हिसाब से यह रकम 4 करोड़ है। बाद में जांच की गई तो पता चला कि इसके पीछे बड़ा ही अजीब कारण था।

घर बिकने वाला था

इस शख्स का नाम है John McCorry, जांच में पता चला कि कैनफोर्ड में स्थित उनका घर जल्द ही बिकने वाला था। घर बिकने से तीन दिन पहले ही जॉन ने खुद अपने घर को आग लगा दी। उन्होंने ब्लोटॉर्च (टांका लगाने वाले यंत्र) से अपने घर को आग लगा दी।

पत्नी को देना पड़ता हिस्सा

उन्होंने अपने घर को आग इसलिए लगाई थी क्योंकि उनकी पत्नी जोकि अब उनसे अलग हो चुकी है वो भी इसकी हिस्सेदारी लेती, लेकिन जॉन उसे हिस्सेदारी देना नहीं चाहते थे लिहाजा उन्होंने अपने घर को खुद ही आग लगा दी।

शराब पीने के बाद किया ये काम

खबरों के मुताबिक, वो 17 जून की रात शराब पीते रहे। उसी रात उन्होंने इस मकान को आग के हवाले करने का फैसला कर लिया था। उन्होंने इस घर के प्रीमियम भी नहीं भरे थे। यानि कि घर का बीमा भी नहीं था। वहीं उनकी पत्नी हिलेरी का कहना है कि वो अपने पति जॉन को छोड़कर काफी खुश हैं। वो कहती हैं, ‘मैं उसे छोड़कर चली गई इस कारण वो काफी गुस्से में था। मुझे लगता है उसने इस मकान को मुझे हानि पहुंचाने के लिए जलाया है।’

कोर्ट में कबूल की सारी बात

जॉन ने कोर्ट में यह बात कबूल की कि उन्होंने जान-बूझ कर इस घर को आग नहीं लगाई। बल्कि वो नशे में थे, शॉक में थे इस कारण यह हादसा घटित हुआ। वो कहते हैं, ‘मैं तलाक नहीं चाहता था। मैं घर से बाहर नहीं जाना चाहता था। मैं उसके लिए आया था, मैं गुस्से में नहीं था बल्कि मैं अप्सेट था।’

loading...

Check Also

IND vs SL 3rd T20: भारत की शर्मनाक हार में करिश्माई कैच लपके श्रीलंकाई कप्तान, देखें Video

श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टी20 मैच भारत की लचर बल्लेबाजी के लिए हमेशा याद किया ...