Sunday , August 1 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में योगी के TTT ने कमाल कर दिया, 4 महीनों में सबसे कम हुआ कोरोना

यूपी में योगी के TTT ने कमाल कर दिया, 4 महीनों में सबसे कम हुआ कोरोना

लखनऊ. coronavirus update कोरोना की तीसरी लहर को ध्‍यान में रखते हुए सरकार ने प्रदेश में सभी पुख्‍ता इंतजाम कर लिए हैं। जिसके तहत युद्धस्‍तर पर अस्‍पतालों में सभी व्‍यवस्‍थाएं की जा रही है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए ट्रिपल टी की नीति पर काम करते हुए च‍िकित्‍सीय व्‍यवस्‍थाओं का विस्‍तार किया जा रह है। जिस वजह से गुरुवार को सर्वाधिक आबादी वाले प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले 165 ही रह गए हैं वहीं एक्टिव केस की संख्‍या अब तीन हजार से कम हो गई है। प्रदेश की कोविड रिकवरी रेट अब 98.5 फीसदी हो गई है।

यूपी में अब तक 5,78,44,027 कोरोना जांचें :- प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की स्थिति नियंत्रण में है। प्रदेश में अब तक 16 लाख 80 हजार 720 लोग कोरोना संक्रमण मुक्‍त हो चुके हैं। प्रदेश में अब तक पांच करोड़ 78 लाख 44 हजार 27 कोरोना की जांचें की जा चुकी हैं। पिछले 24 घंटों में प्रदेश में दो लाख 57 हजार 818 कोरोना की जांच की जा चुकी है।

डेल्‍टा+ संक्रमण से योगी सरकार सतर्क :- प्रदेश में कोरोना की पहली और दूसरी लहर पर सुनियोजित नीति से लगाम लगाने वाली योगी सरकार अब तीसरी लहर को लेकर बेहद सजग है। दूसरे राज्‍यों में डेल्‍टा प्‍लस संक्रमण के मामलों की पुष्टि होने पर सीएम योगी ने आलाअधिकारियों को प्रदेश में अधिक सर्तकता बरतने के निर्देश दिए हैं।

इस बाबत प्रदेश सरकार ने राज्‍य में कोरोना वायरस की जांच के लिए जीनोम सिक्वेंसिंग की सुविधा का विस्‍तार किया है। सरकार ने प्रदेश में जीनोम सिक्वेंसिंग के दायरे को बढ़ाते हुए बीएचयू, केजीएमयू, सीडीआरआई, आईजीआईबी, राम मनोहर लोहिया संस्‍थान में जीनोम परीक्षण की व्यवस्था की है।

loading...

Check Also

अनलॉक हुआ रेलवे: 16 ट्रेनें फिर से चलाने का ऐलान, देखें लिस्ट

रक्षाबंधन से पहले भारतीय रेलवे मध्यप्रदेश के लाखों रेलवे यात्रियों को बड़ी सौगात देने जा ...