Tuesday , September 21 2021
Breaking News
Home / खबर / बिहार के यात्रियों को रेलवे का तोहफा, इस रूट पर शुरू कीं 4 स्पेशल गाड़ियां, देखें टाइमटेबल

बिहार के यात्रियों को रेलवे का तोहफा, इस रूट पर शुरू कीं 4 स्पेशल गाड़ियां, देखें टाइमटेबल

Indian Railways Special Train:

पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर अब थमती नजर आ रही है. हर प्रदेश में कोरोना के आंकड़े लगातार कम होते जा रहे हैं. दूसरे शब्दों में कहें तो अब जानलेवा कोरोना से जंग में लोगों का जीवट जीत गया है. यही कारण है कि अधिकतर राज्यों ने लॉकडाउन में काफी राहतें दे दी हैं, और ऐसे माहौल में अब रेलवे भी अनलॉक मोड में आ गया है. रोजाना रेलवे नई गाड़ियां चलाने का ऐलान कर रहा है. अब एक बार फिर रेलवे ने 2 जोड़ी यानी 4 स्पेशल ट्रेनें (Special Train) चलाई हैं.

यहां देखें स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट

– आनंद विहार-मधुपूर हमसफर एक्सप्रेस पहली ट्रेन 22 जुलाई से हर गुरुवार को ट्रेन चलेगी, ट्रेन शाम 5.20 बजे आनंद विहार से चलेगी और अगले दिन सुबह मधुपुर पहुंचेगी. बता दें कि रास्ते में ट्रेन पटना और दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन पर रुकेगी.

– वहीं, ट्रेन संख्या 04045 मधुपुर से आनंद विहार के लिए हमसफर स्पेशल एक्सप्रेस 23 जुलाई से हर शुक्रवार चलेगी. ट्रेन शाम के समय 5.05 बजे मधुपुर से चलेगी और दूसरे दिन सुबह आनंदविहार पहुंचेगी.

– इसी तरह ट्रेन संख्या 04040 आनंद विहार-मधुपुर हमसफर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन हर सोमवार को 26 जुलाई से चलेगी और दोपहर आनंद विहार से चलेगी और दूसरे दिन मधुपुर पहुंचेगी. पटना जंक्शन और पंडिन दीन दयाल उपाध्याय के अलावा कानपुर सेंट्रल, आरा, बक्सर, प्रयागराज, किउल, झांझा और जसीडीह जंक्शन स्टेशन पर रुकेगी. इसकी के लिए बुकिंग 20 जुलाई से शुरू हो चुकी है.

– ट्रेन संख्या 04039 है मधुपुर-आनंद विहार हमसफर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 27 जुलाई से हर मंगलवार को मधुपुर से दोपहर 12.15 बजे चलेगी और दूसरे दिन सुबह 6.25 मिनट पर आनंद विहार पहुंचेगी, रास्ते में पटना और पंडित दीन दयाल उपाध्याय के अलावा आरा, मोकामेह जंक्शन, किउल, झांझा, कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज, जसीडीह जंक्शन और बक्सर स्टेशन पर रुकेगी. बुकिंग 20 जुलाई से शुरू हो चुकी है.

loading...

Check Also

RCB vs KKR : कोहली के रडार पर 2 बड़े रिकॉर्ड, एक का बनना तो एकदम पक्का

आईपीएल फेज-2 का आज दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ...