Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / ताजा आंकड़ा: योगी के यूपी ने कमाल कर दिया, 41 जिलों में शून्य हो गया कोरोना

ताजा आंकड़ा: योगी के यूपी ने कमाल कर दिया, 41 जिलों में शून्य हो गया कोरोना

लखनऊ.सर्वाधिक टेस्‍ट और वैक्सिनेशन में यूपी ने देश के दूसरे प्रदेशों को पीछे छोड़ते हुए अपने नाम एक नया रिकार्ड हासिल किया है। महाराष्‍ट्र, दिल्‍ली, आंध्र प्रदेश समेत दूसरे प्रदेशों को पछाड़ते हुए कोविड टेस्टिंग और टीकाकरण में उत्तर प्रदेश देश में शीर्ष स्थान पर है। अब तक छह करोड़ से अधिक कोविड सैंपल की जांच की जा चुकी है। यह किसी एक राज्य द्वारा की गई अब तक की सर्वाधिक टेस्टिंग है। वहीं, वैक्‍सिनेशन में यूपी ने बाजी मारते हुए तीन करोड़ 65 लाख से अधिक वैक्सीन डोज देकर प्रथम स्थान पर है। ट्रिपल टी, माइक्रो मेनेजमेंट और सटीक रणनीति के कारण आज प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर की स्थिति नियंत्रण में है। पिछले 24 घंटों में ढाई लाख से अधिक कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। 41 जिलों में एक भी कोविड केस नहीं सामने आया है।

पॉजिटिविटी दर 0.04 प्रतिशत से कम

बीते चार माह में सबसे कम नए केस प्रदेश में दर्ज किए गए। रोजाना ढाई लाख से अधिक टेस्‍ट होने के बावजूद प्रदेश में 90 नए मरीजों की पुष्टि हुई है, जबकि 162 लोगों ने कोरोना को मात दी। पॉजिटिविटी दर 0.04 प्रतिशत से कम रही वहीं, रिकवरी रेट 98.6 प्रतिशत दर्ज किया गया। 30 अप्रैल के बाद से एक्टिव केस में लगातार गिरावट हो रही है और वर्तमान में 1,697 एक्टिव केस हैं। अब तक 16 लाख 82 हजार 741 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

41 जिलों में नहीं मिला एक भी केस

प्रदेश के 41 जिलों में कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया वहीं, 32 जनपदों में दस से नीचे की संख्‍या में नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई। केवल दो ही जनपदों में डबल डिजिट में कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर तेजी से नियंत्रण के बावजूद भी प्रदेश में तेजी से टेस्‍ट किए जा रहे हैं।

loading...

Check Also

कोरोना ने अरमानों पर फेरा पानी : दूल्हा तीन बार निकला संक्रमित, बिना दुल्हन लौटी बारात

पीलीभीत से उत्तराखंड जा रही एक बारात को बगैर दुल्हन के ही बॉर्डर से लौटना ...