Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / क्राइम / ‘विदेशी’ पत्नियों के सताए 42 पति: कोई 23 तो कोई 33 लाख कर्ज लेकर भेजा, वहां जाकर भूल गईं

‘विदेशी’ पत्नियों के सताए 42 पति: कोई 23 तो कोई 33 लाख कर्ज लेकर भेजा, वहां जाकर भूल गईं

बरनाला।  बरनाला में मंगलवार को विदेश चली गईं पत्नियाें के 42 पति राज्य महिला आयाेग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी से मिलने पहुंचे। ये युवक पीड़ा सुनाने के लिए 6 घंटे तक उनका इंतजार करते रहे लेकिन 4–5 युवक ही चेयरपर्सन को अपना मांग पत्र सौंप सके। सभी की एक ही परेशानी है कि उन्होंने लाखों रुपए खर्च कर पत्नियों को विदेश भेजा। जिन्होंने उन्हें न विदेश बुलाया और संपर्क भी तोड़ दिया।

ये युवक राजू बल्लो की अगुवाई में कोठे गोविंदपुरा गांव पहुंचे थे। बता दें कि राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी विदेश गई पत्नी बेअंत कौर से तंग आकर खुदकुशी करने वाले लवप्रीत के परिवार से मिलने गई थीं। यह खबर सुनकर कई जिलों से ऐसे 42 पीड़ित पति पहुंच गए, जिनको उनकी पत्नियों ने उनके खर्चे पर विदेश पहुंचकर धोखा दिया है। गुलाटी ने कहा कि सभी एसएसपी को कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखे जाएंगे। गुलाटी ने कहा, विदेश जाकर धोखा देने वाली युवतियों को वहां से डिपोर्ट कराउंगी।

पीड़ितों की आपबीती… विदेश जाने के बाद न बुलाया और न ही संपर्क किया

5 माह से पत्नी से नहीं हुई बात : सुखविंदर
लुधियाना के सुखविंदर ने अपनी पत्नी की फोटो और पुलिस को दी शिकायत दिखाते हुए बताया कि 20 लाख खर्च करके पत्नी जैस्मीन को कनाडा भेजा। बाद में उसने अपना नंबर बदल लिया, इस कारण उससे पांच माह से बात नहीं हुई। वहीं पुलिस ने अभी तक केस भी नहीं दर्ज किया है।

2 साल से भटक रहा, पुलिस सुन नहीं रही: अमनदीप
धूरी के अमनदीप ने बताया कि उसकी पत्नी तरनजीत कौर ने एक बार उसे कनाडा बुला लिया था। लेकिन पक्के कागजात पर बुलाने की बात कह वापस भेज दिया। इसके बाद फोन नंबर बदल लिया। 2 साल से शिकायत लेकर भटक रहा हूं लेकिन पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। उसने बताया कि 23 लाख रुपए की ठगी हुई।
33 लाख कर्ज लेकर पत्नी को भेजा था : सुखबीर
तपा के गांव गहल से पहुंचे सुखबीर ने बताया कि उसकी पत्नी शरणदीप कौर व उसके परिवारिक सदस्यों ने उससे 33 लाख की ठगी की है। उसने करीब 8 महीने पहले शिकायत की थी। लेकिन पुलिस की जांच अभी तक पूरी नहीं हुई है। अब वह मानसिक तौर पर परेशान रहता है। परिवार पर 33 लाख रुपए का कर्ज है।

17 लाख खर्च कर पत्नी भेजी ऑस्ट्रेलिया, अब बात नहीं
बरनाला के गगनदीप ने बताया कि उसके पिता टीचर रिटायर हुए थे। उन्होंने 17 लाख खर्च कर उसकी पत्नी रमनदीप कौर को ऑस्ट्रेलिया भेजा। लेकिन उसने ऑस्ट्रेलिया नहीं बुलाया। एक साल से बात करना बंद कर दिया है और उसका कोई पता नहीं। इसी महीने शिकायत दी है और अब उसपर कार्रवाई का इंतजार कर रहे हैं।

loading...

Check Also

बेटी पैदा होने पर ससुरालवाले बने ‘जल्लाद’ : प्रताड़ना से कोमा में पहुंची महिला, दो साल से भोग रही नर्क

आगरा: हमारे समाज की एक बड़ी विडंबना है कि जिस समाज में कन्या को देवी के ...