Thursday , December 2 2021
Home / क्राइम / 5 बच्चों की मौत का मामला उलझा, आखिर एक मां कैसे डुबा देगी पांचों औलादें

5 बच्चों की मौत का मामला उलझा, आखिर एक मां कैसे डुबा देगी पांचों औलादें

देश में कोरोना वायरस के कारण जो लॉकडाउन लगा, उससे सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना गरीब और मजदूरों को करना पड़ रहा है। लॉकडाउन होने के कारण कामकाज और फैक्ट्री पूरी तरह से ठप्प पड़ चुकी है, जिस कारण मजदूरों की आमदनी भी बंद होने के कारण उन्हें खाने-पीने जैसी मूलभूत चीजों के लिए  काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

देश के अलग-अलग हिस्सों से मजदूरों और गरीबों के द्वारा भूख से बचाने के लिए सरकार से मदद की गुहार लगाई जा रही है। कहीं पर गरीब थाली बजा कर अपना विरोध जता रहे तो कहीं घर जाने के लिए हिंसा का भी सहारा लिया जा रहा है। लॉकडाउन के बाद कई मजदूरों के मरने की खबरें भी आई, ऐसे में कई खबरों को गलत दिखाकर भी प्रसार किया गया। ऐसी एक खबर सोशल मीडिया में काफी तेजी से वायरल हुई, जिसको कई महत्वपूर्ण संस्थानों ने प्रमुखता से लगाया।

12 अप्रैल को एक खबर आई कि भदोही की एक महिला ने अपने 5 बच्चों को भुखमरी के कारण नदी में डुबा दिया। तरह—तरह के शीर्षकों के साथ जिसमें उसे कलयुगी मां लिखा गया, की खबरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं।

आईएएनएस के हवाले से जो खबर तमाम मीडिया घरानों ने प्रकाशित की उसमें सूत्रों के हवाले से लिखा गया कि महिला ने पहले कहा था कि उसे और उसके बच्चों को लॉकडाउन में खाना नहीं मिल रहा है और पैसे की आमदनी भी रुक गई थी, क्योंकि वह दिहाड़ी मजदूर थी।

पुलिस का कहना है कि भुखमरी से बच्चों को डुबाने की बात अविश्वसनीय लगती है, क्योंकि महिला के घर में राशन और खाना मौजूद था, जिसकी तस्वीरें भदोही पुलिस ने अपने ट्वीटर हैंडल पर भी शेयर की हैं।

खबर के आने के बाद ट्वीटर और फेसबुक पर खबर को काफी तेजी से प्रसारित किया जाने लगा। इसके बाद भदोही पुलिस ने खबर को गलत बताते हुए कहा मंजू देवी ने अपने 05 बच्चों को भूखमरी के कारण गंगा नदी में नहीं डुबाया है।अन्य कारण द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है। मंजू देवी के घर में खाना बना है फोटो से स्पष्ट है कि भुखमरी के कारण बच्चों को नदी में नहीं डुबाया गया है। इस दौरान पुलिस ने एक फोटो को भी ट्वीट किया है, जिसमें मंजू देवी के घर की फोटो को बता कर वहां पर रोटी और सब्जी को दिखाया गया।

इस मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वह कथित रूप से महिला द्वारा 5 बच्चों को डुबाये जाने के सही कारणों की तह तक जाने की कोशिश कर रहे हैं।

पहली नजर में एक मां द्वारा 5 बच्चों वो भी जिसमें 12 और 10 साल के बच्चे शामिल हैं, उन्हें डुबाये जाने की घटना अविश्वनीय लगती है।

अपने ट्वीटर हैंडल पर भदोही पुलिस ने पुलिस अधीक्षक भदोही का वीडियो लगाया है, जिसमें वो कह रहे हैं कि मंजू देवी अपने पति के विवाद एवं मानसिक तनाव के कारण अपने पांचो बच्चों को गंगा नदी में डुबो दिया है, हालांकि इस पर पुलिस का भी संशय बना हुआ है।

loading...

Check Also

मुंबई ड्रग्स केस में एनसीबी ने 2 और संदिग्ध को किया गिरफ्तार

मुंबई । नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुंबई तट से एक क्रूज जहाज से प्रतिबंधित दवाओं ...