Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / क्राइम / पटवारी मैडम का जिस दिन हुआ प्रमोशन, उसी दिन 5 हजार की रिश्वत लेते अरेस्ट

पटवारी मैडम का जिस दिन हुआ प्रमोशन, उसी दिन 5 हजार की रिश्वत लेते अरेस्ट

चित्तौड़गढ़ में निंबाहेड़ा तहसील के कोटड़ी कलां की महिला पटवारी जाहिदा खान को एन्टी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। पटवारी जाहिदा का बुधवार को ही गिरदावर पद पर प्रमोशन हुआ था। यह कार्रवाई प्रतापगढ़ ACB के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोवर्धन लाल खटीक ने की। पटवारी ने कृषि भूमि की रजिस्ट्री के बाद म्यूटेशन खोलने को लेकर रिश्वत मांगी थी।

किशनपुरा की पटवारी जाहिदा खान के खिलाफ सेमलिया के रहने वाले विजेश रैगर ने 27 जुलाई को ACB में शिकायत की थी। इसमें बताया गया था कि विजेश ​​​​​​​के पिता और चाचा के नाम पर उसकी बुआ ने 6 महीने पहले कृषि भूमि की रजिस्ट्री कराई थी। रजिस्ट्री के बाद म्यूटेशन खुलवाने के लिए ​​​​​​​विजेश ने जाहिदा से मुलाकात की थी। इस पर पटवारी ने इस काम को करने के लिए 5 हजार रुपए की मांगी थी। इस पर विजेश ने इसकी ACB​​​​​​​ में लिखित रूप से शिकायत की। जांच करने पर रिश्वत मांगने की बात सही पाई गई। ACB ने बुधवार को पटवारी जाहिदा परवीन को 5 हजार रुपए लेते हुए पकड़ लिया।

ASP गोवर्धन लाल खटीक ने बताया कि पटवारी जाहिदा खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही 5 हजार रुपए भी बरामद कर लिए हैं, जो जाहिदा ने अपने पहने कुर्ते की जेब में रखे हुए थे। अब गुरुवार को उसे उदयपुर कोर्ट में पेश किया जाएगा। जाहिदा का बुधवार को ही पटवारी पद से गिरदावर पद पर प्रमोशन हुआ था। जाहिदा के पास कोटड़ी कलां के अलावा डला उर्फ किशनपुरा के पटवार हल्का का अतिरिक्त चार्ज भी था।

loading...

Check Also

गुजरात के सीएम का इस्तीफा: विधानसभा चुनाव से 15 महीने पहले विजय रूपाणी ने छोड़ा पद, ये नाम हैं रेस में

गुजरात विधानसभा चुनाव होने में अभी 15 महीने बाकी हैं और बीजेपी ने अचानक शनिवार ...