Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / खबर / सूरत: दोस्तों ने ‘जन्नत मिलेगी’ कहकर संतोष का कराया धर्मांतरण, 7 साल बाद परिवार को भेजा वीडियो

सूरत: दोस्तों ने ‘जन्नत मिलेगी’ कहकर संतोष का कराया धर्मांतरण, 7 साल बाद परिवार को भेजा वीडियो

गुजरात में सूरत के भटार में रहने वाले 19 साल के एक युवक को उसके कुछ दोस्त घर से भगा ले गए थे। परिवार ने 7 साल बाद पुलिस की मदद से खोजबीन की तो पता चला कि बेटे ने धर्म परिवर्तन कर लिया है। युवक को सारंगपुर से खोजकर घर लाया गया था, पर वह 4 माह में ही फिर भाग गया। संतोष नामक युवक अब अब्दुल्ला बन गया है और दिल्ली के पास एक मस्जिद में रह रहा है।

संतोष मोहन पंढरे नामक युवक माता-पिता की मौत होने के बाद दो बड़े भाइयों के साथ भटार के आजाद नगर में रहता था। संतोष 2013 में लापता हो गया था। उसके भाई ने थाने में गुमशुदगी की शिकायत तो दर्ज करवा दी। 2020 में भाई को पता चला कि संतोष सारंगपुर में है। उसे वहां से लाया गया, लेकिन फिर भाग गया। संतोष अब मोबाइल पर वीडियो बनाकर भाइयों को भेज रहा है। वीडियो में मस्जिद को दिखाया गया है। उसका नाम अब अब्दुल्ला है। मस्जिद कहां इसका सही पता नहीं चल रहा है।

संतोष को गुमराह कर धर्मांतरण किया गया
संतोष के भाई ने बताया कि हम लोग बहुत गरीब हैं। रोज कमाकर खाने वाले हैं। संतोष जब घर छोड़कर गया तब हालत बहुत खराब थी। उसे बहुत समझाते हैं कि भाई काम-धंधा करो। उसे गुमराह किया गया है।

जम्मू की सीमा से देश छोड़ने की बात कर रहा
संतोष ने फोन पर अपने भाइयों के साथ बातचीत के दौरान एक बार कहा था- ‘मैं मुस्लिम बन गया हूं, मुझे अब सब कुछ मिलेगा। जन्नत मिलेगी। मुझे जम्मू-कश्मीर की सीमा से देश से बाहर भेजा जाएगा।’

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...