Saturday , October 16 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / आफत का अलर्ट: यूपी वाले हो जाएं सावधान, इन इलाकों में 72 घंटों तक होगी भारी बरसात

आफत का अलर्ट: यूपी वाले हो जाएं सावधान, इन इलाकों में 72 घंटों तक होगी भारी बरसात

लखनऊ. UP Weather Alert मानसून सक्रिय है पर धीरे-धीरे उतार की तरफ बढ़ रहा है। बस कुछ दिन की बात है ठंड दरवाजे पर खड़ी दरवाजा खटखटा रही है। इधर मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान में कहा गया है कि, अगले 2-3 दिन तक यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड राज्य में 23 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं :- मौसम विज्ञानियों के अनुसार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड राज्य में 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। 25 सितंबर को भी बंगाल की खाड़ी में एक नया कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है, जिसके प्रभाव से सितंबर माह के अंत तक मूसलाधार का सिलसिला जारी रहेगा।

अगले 24 घंटों में हल्की से मध्यम बारिश :- मौसम सम्बंधी भविष्यवाणी करने वाली निजी संस्था स्काईमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 23 सितम्बर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। सभी पर्वतीय जिलों में मानसून अभी सक्रिय है।

लखनऊ का मौसम :- राजधानी लखनऊ में मौसम अपना रूप बदल रहा है। सोमवार को पूरे दिन गर्मी और उमस से लोग परेशान रहे। शाम को मौसम कुछ हल्का ठंडा हुआ। हवाएं चलने लगीं। मौसम विभाग का कहना है कि, 21, 22, 23 सितम्बर को बारिश होने की संभावना है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...