Thursday , December 2 2021
Home / ऑफबीट / मछुआरे की तकदीर एक ‘पत्थर’ ने बदल दी, पलक झपकते ही बन गया अरबपति !

मछुआरे की तकदीर एक ‘पत्थर’ ने बदल दी, पलक झपकते ही बन गया अरबपति !

किस्मतब बहुत ही अजीब चीज है जब बदल जाती है तो भिखारी को भी राजा बना देती है और राजा को भी भिखारी बना देती है. सारा खेल किस्मत का ही है और इसी किस्मत को जानने के लिए कई ज्योतिषियों की दुकान चलती है लेकिन आम जनता ये नहीं जानती कि किस्मत हमेशा अपने आप बदलती है किसी और को खुश करने से इसमें कोई बदलाव नहीं होता. फिर भी वे ज्योतिषियों के कहने के अनुसार ना जाने कितना पैसा बर्बाद कर देते हैं. मगर जब किस्मत बदलनी होती है तो आप कुछ भी ना करें तब भी वो बदलनी ही है. कुछ ऐसा ही हुआ एक मछुआरे के साथ जब उसकी किस्मत उसके घर में आग लगने से बदल गई और उसके पास इतना पैसा आ गया कि पूछिए मत. एक ‘पत्थर’ ने बदल दी मछुआरे की तकदीर, पल भर में बना अरबपति, जानिए कैसे ?

एक ‘पत्थर’ ने बदल दी मछुआरे की तकदीर

फिलीपिंस में एक मछुआरे को खुद अंदाजा नहीं था कि उसका भाग्य एक पल में बदल जाएगा. उसकी आर्थिक स्थिति कुछ इस तरह थी कि एक समय का खाना भी खाने के लिए उसे सोचना पड़ता था. मछली बेचकर ही वो खाने का जुगाड़ कर पाता था लेकिन एक रात में उसकी तकदीर ऐसी बदली कि अब उसे काम करने की भी जरूरत नहीं है. इसके पीछे की वजह बहुत ही दिलचस्प है. दरअसल हुआ ये कि साल 2006 में वो एक समुद्री तूफान में फंस गया था मगर किस्मत का अच्छा था कि उसे दो फीट के एक पत्थर ने बचा लिया. तूफान गुजरने के बाद जब उसकी नजर उस पत्थर पर गई तो उसे वो बहुत ज्यादा सुंदर और आकर्षित लगा.

वो मछुवारा उस पत्थर को अपने घर ले आया और उसे अपने पलंग के नीचे रख दिया. कुछ सालों तक वो पत्थर वहीं रखा रहा लेकिन एक दिन उसके घर में आग लग गई. जब फायर ब्रिगेड वाले आग बुझाने आए तो उनकी नजर पलंग के नीचे पड़ी उस पत्थर अभी भी चमक रहा था. उसने तुरंत पहचान लिया कि वो कोई आम पत्थर नहीं है. फिर उस पत्थर को लैब में भेजा ये पता लगाने कि ये क्या है. कई रिसर्च पर ये पता चला कि वो कोई पत्थर नहीं बल्कि एक विशाल आकार का मोती है जिसकी कीमत लगभग 670 करोड़ रुपये है. जब ये बात उस मछुआरे को बताई गई तब पहले तो वो बेहोश हो गया, फिर कुछ समय बाद होश में आने के बाद यकीन नहीं कर पा रहा कि ऐसा कैसे हो गया.

उस मछुआरे को उस मोती को समुद्र से निकालने और इतने साल संभालकर रखने के लिए फिलीपिंस सरकार से उसका 50 प्रतिशत दिया जाएगा. मतलब एक झटके में एक मछुआरा अरबपति बन गया और उसे ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ी. अब वो और उसकी कई पुश्ते भी काम ना करें तो भी उसके पास पैसों की कोई कमी नहीं रहेगी.

loading...

Check Also

बर्फीले इलाकों में पाए जाने वाले काले सफेद पक्षी पेंग्विन हो सकते हैं एलियंस !

-मिले दूसरे ग्रह से ‘कनेक्शन’ के सबूत लंदन । धरती पर बर्फीले इलाकों में पाए ...