Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / ABP News सर्वे- यूपी में फिर योगी सरकार, जानिये कितनी सीटें मिलेगी?

ABP News सर्वे- यूपी में फिर योगी सरकार, जानिये कितनी सीटें मिलेगी?

2022 के शुरुआत में देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, ये चुनाव काफी अहम माने जा रहे हैं, यूपी देश में सबसे ज्यादा वोटर वाला प्रदेश है, इसके अलावा उत्तराखंड, पंजाब के साथ गोवा और मणिपुर में चुनाव होने हैं, सी-वोटर ने जनता का मूड जानने की कोशिश की है।

यूपी में किसे कितनी सीटें
यूपी में बीजेपी को 259 से 267 सीटें मिल सकती है, इसके अलावा समाजवादी पार्टी को 109 से 117 सीटें, बसपा को 12 से 16 सीटें, कांग्रेस को 3 से 7 सीटें तथा अन्य के खाते में 6 से 10 सीटें जा सकता है।

क्या होगा मुद्दा
यूपी में किस मुद्दे पर जनता वोट करेगी, इसके जवाब में 3 फीसदी ने बताया भ्रष्टाचार 39 फीसदी, बेरोजगारी 26 फीसदी, महंगाई 19 फीसदी, किसान 10 फीसदीस, कोरोना और दूसरे मुद्दे 3 फीसदी।

वोट प्रतिशत

एबीपी न्यूज सी-वोटर सर्वे में ये पता चला है कि बीजेपी गठबंधन को 42 फीसदी, सपा गठबंधन को 30 फीसदी, बसपा को 16 फीसदी, कांग्रेस को 5 फीसदी, तथा अन्य को 7 फीसदी वोट हासिल हो सकते हैं। सर्वे के दौरान 45 फीसदी लोगों ने कहा कि वो यूपी में योगी सरकार के कामकाज से संतुष्ट हैं, 20 फीसदी लोगों ने कहा कि संतुष्ट नहीं हैं, 34 फीसदी ने कहा कि वो असंतुष्ट हैं, जबकि एक फीसदी ने कहा कि वो कुछ बता नहीं सकते।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...