Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / क्राइम / अफगानिस्तान: भारत की बनाई संसद में एके-47 संग बैठे तालिबानी, देखें Video

अफगानिस्तान: भारत की बनाई संसद में एके-47 संग बैठे तालिबानी, देखें Video

काबुल :  काबुल फतह करने के बाद तालिबान लड़ाके अब भारत के बनाए अफगानी संसद भवन में भी घुस गए हैं। हाथ में एके-47 और अमेरिकी एम-4 रायफल लिए इन आतंकियों ने स्पीकर की कुर्सी समेत राष्ट्रपति अशरफ गनी की सीट पर भी कब्जा जमा लिया। वायरल हो रहे इस वीडियो से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि तालिबान अफगानिस्तान के संविधान और लोकतंत्र का कितना सम्मान करने वाला है।

स्पीकर की सीट पर बैठे तालिबानी लड़ाके
जिस लोकतंत्र के मंदिर में कुछ दिनों पहले तक अफगानी सांसद बैठा करते थे, उसपर अब हथियारबंद तालिबान लड़ाके उछलकूद कर रहे हैं। हाथ में बंदूक, चेहरे पर जीत की मुस्कान और बात-बात में अशरफ गनी का नाम इन आतंकियों के इरादों के बारे में बहुत कुछ बता रहा है। एक आतंकी तो रायफल लिए सीधे स्पीकर की कुर्सी पर जा बैठा और उनकी टोपी पहन ली।

तालिबान के कब्जे के बाद भागे अफगानी राष्ट्रपति
रविवार को काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद राष्ट्रपति अशरफ गनी अपने सिपाहसालारों के साथ देश छोड़कर भाग गए। पहले दावा किया गया कि वे एनएसए मोईद यूसुफ और अन्य वरिष्ठ नागरिकों के साथ ताजाकिस्तान गए हैं, बाद में खबर आई कि वे खाड़ी देश ओमान पहुंचे हैं। कुछ समय पहले ही ऐसी रिपोर्ट्स आईं हैं कि वे अब अमेरिका जाने वाले हैं।

पीएम मोदी ने 2015 में किया था उद्धाटन
अफगानी संसद भवन का उद्घाटन दिसंबर 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। अफगानिस्तान की इस संसद में एक हॉल का नाम भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया था। भारत ने अफगानिस्तान के पुनर्निर्माण में सहयोग करने और मित्रता के प्रतीक के रूप में 2007 में संसद भवन परियोजना शुरू की थी। इसे चार करोड़ 50 लाख डॉलर की अनुमानित लागत से शुरू किया गया था लेकिन नौ करोड़ डॉलर की लागत से तैयार हुआ।

loading...

Check Also

कानपुर : आपसे लक्ष्मी माता है नाराज, शिक्षिका से लाखों रुपए की टप्पेबाजी कर फरार हुए शातिर

तीन थानों की पुलिस फोर्स संग मौके पर पहुंचे एडीसीपी कानपुर  । शहर के सीसामाऊ ...